Move to Jagran APP

अब सांसद हुए साइबर क्राइम के शिकार, फर्जी फेसबुक पेज बनाकर डाली अश्लील वीडियो Agra News

भाजपा सांसद ने एसएसपी से की शिकायत जांच शुरू। साइबर सेल ने पेज ब्लाक कराया हरकत करने वाले होंगे ट्रैस।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 05:40 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 10:55 PM (IST)
अब सांसद हुए साइबर क्राइम के शिकार, फर्जी फेसबुक पेज बनाकर डाली अश्लील वीडियो Agra News
अब सांसद हुए साइबर क्राइम के शिकार, फर्जी फेसबुक पेज बनाकर डाली अश्लील वीडियो Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। फतेहपुरसीकरी लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजकुमार चाहर को बदनाम करने की साजिश रची गई। उनके नाम से किसी ने फेसबुक पर पेज बना अश्लील वीडियो पोस्ट कर दिया। सांसद ने फेसबुक पेज बनाने वाले और अश्लील वीडियो डालने वालों पर कार्रवाई के लिए एसएसपी से शिकायत की है।

loksabha election banner

फेसबुक पर जनता जनार्दन फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र सांसद राजकुमार चाहर नाम से किसी ने पेज बनाया था। एक कार्यकर्ता ने सांसद को बताया कि फेसबुक पेज पर किसी ने अश्लील वीडियो अपलोड किया गया है। उस पर लोग अभद्र भाषा में कमेंट कर रहे हैं। जानकारी पर सांसद राजकुमार चाहर एसएसपी बबलू कुमार से मिले और शिकायती पत्र दिया। उसमें फेसबुक पेज बनाने वाले और अश्लील पोस्ट डालने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एसएसपी ने मामला साइबर सेल को भेज दिया। साइबर सेल ने फिलहाल पेज ब्लाक करा दिया है। फेसबुक के कैलिफोर्निया स्थित कार्यालय को मेल भेजकर डिटेल मांगी गई है। जांच में सात दिन का समय लग सकता है। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि जांच शुरू हो गई है। आरोपितों को ट्रैस करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

जांच में लगेगा समय

साइबर सेल ने फिलहाल पेज ब्लॉक कर दिया है। आरोपित की तलाश को फेसबुक के कैलीफोर्निया स्थित ऑफिस से जानकारी मांगी है। वहां से पेज बनाने वाले के बारे में जानकारी मिलेगी। इसके बाद पुलिस यह जानेगी कि पेज बनाने में किस इंटरनेट कनैक्शन का प्रयोग हुआ। इसके बाद सर्विस प्रोवाइडर कंपनी से पता लगाया जाएगा कि यह कनैक्शन किसके नाम से है। इस लंबी जांच प्रक्रिया में काफी समय लग सकता है।

फेसबुक से जुड़े 38 हजार लोग

सांसद राजकुमार चाहर के नाम से बनाए गए फेसबुक पर पेज पर धीरे-धीरे लोग जुड़ते गए। अब इस पर 38 हजार लोग जुड़े थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.