Move to Jagran APP

CoronaVirus: कोरोना संक्रमितों के स्वजनों की पूल सैंपलिंग, गर्भवती के लिए जा रहे सैंपल

सैंपल लेने के लिए एंबुलेंस से पहुंचाए जा रहे रोजगार कार्यालय। गर्भवती महिला कैंसर गुर्दा रोगियों के सैंपल लेने में प्राथमिकता।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 09:38 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 09:38 AM (IST)
CoronaVirus: कोरोना संक्रमितों के स्वजनों की पूल सैंपलिंग, गर्भवती के लिए जा रहे सैंपल
CoronaVirus: कोरोना संक्रमितों के स्वजनों की पूल सैंपलिंग, गर्भवती के लिए जा रहे सैंपल

आगरा, जागरण संवाददाता। अनलॉक बेशक हो गया लेकिन काेरोना वायरस की रोकथाम के उपायों में कोताही नहीं बरती जा रही है। आगरा में 900 से ऊपर केस आने के बाद अब कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वजनों की पूल सैंपलिंग कराई जा रही है। एंबुलेंस से टीम कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वजनों को रोजगार कार्यालय ले जा रही है। यहां सैंपल लिए जा रहे हैं। साथ ही गर्भवती महिलाएं, कैंसर और गुर्दा रोगियों को सैंपल लेने में प्राथमिकता दी जा रही है।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वजनों को होम क्वारंटाइन करने के साथ ही हाइड्रोसीक्लोक्वीन टेबलेट दी जा रही है। जिससे संक्रमण का खतरा ना रहे। इनकी पूल सैंपलिंग भी शुरू कर दी गई है। संक्रमित मरीज के स्वजनों को टीम रोजगार कार्यालय लेकर पहुंच रही है, यहां पूल सैंपलिंग के साथ ही दवा भी दी जा रही है। वहीं, गर्भवती महिलाएं, कैंसर रोगी, गुर्दा रोगियों से निजी अस्पताल में कोरोना की रिपोर्ट मांगी जा रही है। इनके रोजगार कार्यालय में सैंपल लिए जा रहे हैं।

स्क्रीनिंग के बाद ही सैंपल, लौटाए जा रहे लोग

कोरोना की जांच कराने वालों की संख्या बढ रही है। रोजगार कार्यालय में लोग जांच कराने के लिए पहुंच रहे हैं। यहां टीम स्क्रीनिंग कर रही है, इसके बाद ही सैंपल लिए जा रहे हैं। जिनमें लक्षण नहीं हैं, उनके सैंपल नहीं लिए जा रहे हैं। कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों से भी जांच कराने के लिए कह दिया है, वे भी जांच कराने पहुंच रहे हैं।

डॉक्टर के पर्चे के बिना जांच नहीं

निजी लैब भी डॉक्टर के पर्चे पर ही कोरोना की जांच के लिए सैंपल ले सकती हैं। वहीं, निजी अस्पताल में भर्ती हो रहे संदिग्ध मरीजों की ही जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं। सभी मरीजों की जांच ना कराने के लिए कहा जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.