आगरा, जागरण संवाददाता। एमएम गेट क्षेत्र में नाबालिग की बरात आने की सूचना पर सोमवार रात मानव तस्करी निरोधक सेल मौके पर पहुंच गई। उसके आने की भनक लगते ही दूल्हा का पूरा परिवार फरार हो गया। उधर, उसके साथ फेरे लेने पर अड़ी दुल्हन ने माता-पिता के पास लौटने से इन्कार कर दिया। मगर, बालिग होने के दस्तावेज पेश नहीं कर पाने पर पुलिस ने उसे आशा ज्योति केंद्र भेज दिया।

सोमवार रात महफूज संस्था को नाबालिग की शादी होने की सूचना मिली थी। संस्था ने पुलिस मुख्यालय को ट्वीट किया। वहां से स्थानीय अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए गए। इसके बाद मानव तस्करी निरोधक सेल मौके पर पहुंच गई। फेरे लेने की तैयारी करती दुल्हन से बात करने पर उसने खुद को बालिग बताया। जबकि राशन कार्ड में उसकी आयु 16 वर्ष थी।

उधर, पुलिस के आने का पता चलने पर शादी की तैयारी करता दूल्हा और उसका परिवार फरार हो गया। जबकि लड़की उसी के साथ फेरे लेने की जिद पर अड़ी थी। उसने माता-पिता के घर जाने से मना कर दिया। लड़की का कहना था कि वह ससुराल ही जाएगी। महफूज संस्था के नरेश पारस ने बताया मंगलवार को लड़की को बाल कल्याण समिति के सामने पेश कर दिया गया है। काउंसलिंग में भी लड़की शादी के लिए अड़ी हुई है। फिलहाल लड़की को मेडिकल के लिए भेज दिया गया है।

Posted By: Prateek Gupta