आगरा, जागरण संवाददाता। एमजी रोड पर स्थित चार्टर्ड एकाउंटेंट के घर में एक माह पहले जूस वाले ने चोरी कराई थी। शनिवार को पुलिस ने जूस वाले और उसके साथी चोरों को गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफाश कर दिया। चोरी का मामल खरीदने वाले दो सर्राफ भी पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं।

लोहामंडी क्षेत्र में एमजी रोड स्थित साहित्य कुंज कॉलोनी में सीए शरद चंद्र का घर है। वे 19 मई को परिवार समेत विदेश यात्रा पर गए थे। घर की सुरक्षा को चौकीदार मलखान सिंह छोड़ा था। 20 मई को चौकीदार घर के बाहर सो रहा था। तभी चोरों ने ताले तोड़कर घर में रखे एक लाख रुपये, करीब आठ लाख रुपये कीमत के गहने और डॉलर चोरी कर लिए। इस मामले में लोहामंडी थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस ने चौकीदार से पूछताछ के बाद चोरों की तलाश शुरू की। शक के आधार पर कॉलोनी के बाहर जूस की ठेल लगाने वाले आशीष कश्यप को उठाया। उससे पूछताछ की तो पूरा मामला खुल गया। सीओ लोहामंडी चवन सिंह चावड़ा ने शनिवार को पत्रकार वार्ता कर इसका पर्दाफाश किया। उन्होंने बताया कि घटना से एक दिन पहले चौकीदार जूस वाले के पास बैठा था। तभी वह ये कहकर चला गया कि सीए साहब का परिवार घर नहीं है, इसलिए जल्दी जा रहा हूं। आशीष ने ये बात सुनकर चोरी की साजिश रच ली। अपने दोस्त पंकज और ऑटो लेकर विष्णु को बुला लिया। सभी सीए के घर से चोरी कर माल ले गए। पंकज चोरी के मामले में पहले भी जेल जा चुका है। चोरी का माल सर्राफ लाखन सिंह और सनी ने खरीदा था। इन्हें भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इनमें से लाखन सिंह की दुकान शाहगंज में हैं और सनी की फव्वारा स्थित बाजार में है। दोनों सर्राफों को भी जेल भेजा जा रहा है। चोरों और सर्राफ से करीब दो लाख रुपये का चोरी का माल बरामद हुआ है।

मां ने बेचा था चोरी का माल

पुलिस ने बताया कि पंकज की मां ने सर्राफों को गहने बेचे थे। ये सर्राफ ने कुछ दिनों में ही गला भी दिए। इसलिए अधिक बरामदगी नहीं हो सकी। पुलिस पंकज की मां को भी इसमें आरोपित बना सकती है।

ये हुए गिरफ्तार

शाहगंज के प्रकाश नगर निवासी पंकज, लोहामंडी के नया बांस निवासी आशीष कश्यप, बोदला के राहुल नगर निवासी विश्नू, शाहगंज के प्रकाश नगर निवासी लाखन सिंह, इंद्रा कॉलोनी निवासी सनी मल्होत्रा।

गिरफ्तार करने वाली टीम

इंस्पेक्टर लोहामंडी नरेंद्र शर्मा, एसआइ मनोज पंवार, एसआइ कुशलपाल सिंह, कांस्टेबल दिनेश पौनियां, मनोज कुमार, ज्ञानेंद्र दीक्षित। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Tanu Gupta