Move to Jagran APP

पेपर लीक मामले में पर्दाफाश के करीब पहुंची पुलिस

अछनेरा क्षेत्र का एक शिक्षक पुलिस हिरासत में प्रबंधक प्राचार्य की तलाश परीक्षा कराने भी कालेज नहीं पहुंचे प्राचार्य पुलिस करती रही इंतजार

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 11:45 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 11:45 PM (IST)
पेपर लीक मामले में पर्दाफाश के करीब पहुंची पुलिस
पेपर लीक मामले में पर्दाफाश के करीब पहुंची पुलिस

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. बीआर आंबेडकर विश्वविद्यालय का बीएससी तृतीय वर्ष का पेपर लीक मामले में पुलिस पर्दाफाश के करीब पहुंच गई है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि अछनेरा क्षेत्र के एक परीक्षा केंद्र से ही पेपर लीक हुआ था। इस कालेज के प्राचार्य और प्रबंधक फरार हैं। मंगलवार को कालेज में परीक्षा थी। पुलिस दोनों की तलाश में पहुंची, लेकिन प्राचार्य और प्रबंधक वहां नहीं मिले। एक शिक्षक को हिरासत में लेकर पुलिस ने कड़ियां जोड़ ली हैं। दोनों की गिरफ्तारी के बाद ही मामले का पर्दाफाश होने की संभावना है।

loksabha election banner

आगरा कालेज में 11 मई को बीएससी तृतीय वर्ष की परीक्षा से एक घंटे पहले ही आगरा कालेज के बाहर छात्र-छात्राओं को वाट्सएप पर पेपर मिल गया था। प्रोक्टोरियल बोर्ड ने पुलिस बुला ली। इसके बाद पेपर लीक होने का मामला सामने आया। इस मामले में लोहामंडी थाने में मुकदमा दर्ज हो गया। 14 मई को फिर पेपर लीक हो गया। इस मामले में दूसरा मुकदमा दर्ज किया गया। वाट्सएप पर छात्र-छात्राओं को मिले पेपर के आधार पर पुलिस जांच की। 25 से 30 छात्र-छात्राओं के मोबाइल भी पुलिस ने कब्जे में ले लिए। इनकी जांच में पुलिस को कई तथ्य मिले। इसके बाद अछनेरा क्षेत्र का एक शिक्षक पुलिस ने हिरासत में ले लिया। यह शिक्षक इंटरमीडिएट पास बताया जा रहा है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि शिक्षक से पूछताछ में स्थिति स्पष्ट हो गई है। पेपर लीक करने में उसी की अहम भूमिका थी। उसने अपने परिचित को पेपर वाट्सएप पर भेजा था। मामले में कालेज प्रबंधक और प्राचार्य भी शामिल बताए जा रहे हैं। इनकी तलाश में मंगलवार को पुलिस की टीम कालेज गई। मगर, वहां प्रबंधक और प्राचार्य नहीं पहुंचे। इसके बाद उनकी तलाश में सभी संभावित स्थानों पर दबिश दी। कई करीबियों पर भी पुलिस ने शिकंजा कस दिया। कालेज की हालत देखकर पुलिस भी दंग रह गई। वहां न तो बिल्डिग मानकों के अनुरूप दिखी और न ही शिक्षक। परीक्षा केंद्र बनाए जाने से पहले कैसा सत्यापन किया गया? इसको लेकर भी सवाल उठ रहे हैं।

इंस्पेक्टर लोहामंडी देवेंद्र शंकर पांडेय ने बताया कि अभी पुलिस सभी बिदुओं पर जांच कर रही है। कुछ तथ्य सामने आए हैं, उनसे कड़ियां जोड़कर पुलिस टीम आगे बढ़ रही हैं। 200 मोबाइल नंबरों की जांच कर रही पुलिस

लोहामंडी पुलिस ने आगरा कालेज से छात्रों व अन्य स्टाफ की सूची ले ली। इसके साथ ही शोध छात्रों के भी नाम और मोबाइल नंबर लिए हैं। सभी का पुलिस अध्ययन कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.