Move to Jagran APP

Adulterated Mobil Oil: आगरा बना नकली मोबिल आयल का गढ़, दो और फैक्ट्रियों में पुलिस का छापा

Adulterated Mobil Oil कटरा बजीर खां और शाहदरा में पकड़ी गई नकली मोबिल आयल फैक्ट्री। छत्ता थाने में दर्ज मुकदमे में वांछित जावेद माल ले जाते समय गिरफ्तार। अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। नकली मोबिल आयल फैक्ट्री पर फिलहाल पुलिस ने ताला लगा दिया है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 07:33 AM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 01:40 PM (IST)
Adulterated Mobil Oil: आगरा बना नकली मोबिल आयल का गढ़, दो और फैक्ट्रियों में पुलिस का छापा
नकली मोबिल आयल की दो और फैक्ट्री में पुलिस का छापा।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा नकली मोबिल आयल बनाने का केंद्र बन चुका है। यमुना पार में नकली मोबिल आयल की दो और फैक्ट्री में बुधवार को पुलिस ने छापा मारा। यहां भारी मात्रा में तैयार और ड्रमों के भरा मोबिल आयल मिला। छत्ता थाने में दर्ज मुकदमे में वांछित एक आरोपित को माल ले जाते हुए पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। नकली मोबिल आयल फैक्ट्री पर फिलहाल पुलिस ने ताला लगा दिया है।

loksabha election banner

एत्माद्​दौला क्षेत्र में हनुमान नगर और फाउंड्री नगर में पूर्व में नकली मोबिल आयल फैक्ट्री पकड़ी जा चुकी हैं। बुधवार को पुलिस ने कटरा बजीर खां में छत्ता के चित्तीखाना निवासी नफीसुद्​दीन की फैक्ट्री में छापा मारा। बाहर लगे ताले तोड़कर पुलिस अंदर पहुंची तो यहां भारी मात्रा में नकली मोबिल आयल ड्रमों में भरा मिला। सर्वो, हीरो, कैस्ट्राल समेत अन्य नामी कंपनियों के डिब्बों में यहां पैकिंग की जा रही थी। उधर, शाहदरा पर चेकिंग में पुलिस ने छत्ता के जीनखाना निवासी जावेद को पकड़ लिया। वह दो कार्ट्न मोबिल आयल एक्टिवा पर रखकर ले जा रहा था। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो मामला खुल गया। इसके बाद उसकी शाहदरा स्थित नकली मोबिल आयल फैक्ट्री में पुलिस ने छापा मारा। सीओ छत्ता विकास जायसवाल ने बताया कि दोनों फैक्ट्रियों में छापे में लाखों लीटर नकली मोबिल आयल बरामद हुआ है। फिलहाल फैक्ट्रियों में ताला लगा दिया गया है। जावेद छत्ता थाने का वांछित था। अब उसके खिलाफ एत्माद्​दौला थाने में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। अभी उससे गैंग में शामिल लोगों के बारे में पूछताछ की जा रही है। आशंका है कि जीनखाना के कई और लोगों ने अभी एत्माद्​दौला क्षेत्र में फैक्ट्री खोल रखी हैं। इनकी जानकारी की जा रही है। इससे पहले फाउंड्री नगर में पकड़ी गई नकली मोबिल आयल फैक्ट्री के मालिक का अभी तक पता नहीं चला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.