Move to Jagran APP

छात्रा की खुदकुशी मामले में मंगेतर पर मुकदमा

मरने से पहले मोबाइल से बनाया था वीडियो पुलिस ने माना सक्ष्य

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 09:30 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 09:30 PM (IST)
छात्रा की खुदकुशी मामले में मंगेतर पर मुकदमा
छात्रा की खुदकुशी मामले में मंगेतर पर मुकदमा

आगरा, जागरण संवाददाता। दहेज के लिए रिश्ता तोड़कर छात्रा को खुदकुशी के लिए मजबूर करने के मामले में मंगेतर और उसके स्वजन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। छात्रा ने खुदकुशी से पहले अपना वीडियो बनाया था। पुलिस ने इसे साक्ष्य माना है। हालांकि अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

loksabha election banner

न्यू आगरा के नगला पदी निवासी प्रीति कुशवाहा (25) पुत्री रमा शंकर कुशवाह एमए अंतिम वर्ष की छात्रा थी। प्रीति की दोस्ती एक वर्ष पहले फाउंड्री नगर निवासी प्रवेश से हुई थी। प्रीति और प्रवेश के स्वजन उनके रिश्ते के लिए तैयार हो गए थे। प्रीति के भाई संदीप का आरोप है कि शादी तय करने के बाद प्रवेश और उसके स्वजन दहेज की मांग करने लगे। मंगेतर ने दो दिन पहले प्रीति को फोन करके रिश्ता तोड़ने को कहा। इससे तनाव में आकर प्रीति ने मंगलवार को खुदकुशी कर ली।

प्रीति ने खुदकुशी से पहले अपने मोबाइल से वीडियो बनाया था। इसमें मंगेतर और उसके स्वजन द्वारा धोखा देने की बात कही है। इंस्पेक्टर न्यू आगरा ने बताया कि मामले में मंगेतर प्रवेश और उसके स्वजन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। छात्रा का मोबाइल पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। इसे जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा जाएगा।

स्वजन के सामने दुविधा

प्रीति की खुदकुशी से पूरा परिवार सदमे में है। स्वजन के सामने दुविधा भी है। आरोपित प्रवेश प्रीति की बड़ी बहन की ननद का बेटा है। स्वजन की दुविधा ये है कि प्रीति को इंसाफ दिलाने पर बड़ी बहन को दिक्कत न हो जाए।

ऐसी घटना शायद पहलीबार देखने को मिल रही है, जब मंगेतर मंगेतर के को नामजद किया गया हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.