Move to Jagran APP

तिरंगा यात्रा को लेकर फेसबुक पर कमेंट करना पड़ा भारी, पुलिस ने लिया हिरासत में

पिछले वर्ष कासगंज में भड़क गई थी सांप्रदायिक हिंसा। पुलिस प्रशासन बरत रहा अतिरिक्त सतर्कता।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 01:27 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 01:27 PM (IST)
तिरंगा यात्रा को लेकर फेसबुक पर कमेंट करना पड़ा भारी, पुलिस ने लिया हिरासत में
तिरंगा यात्रा को लेकर फेसबुक पर कमेंट करना पड़ा भारी, पुलिस ने लिया हिरासत में

आगरा, जेएनएन। गणतंत्र दिवस पर निकाली जाने वाली तिरंगा यात्रा विवादों में घिरती जा रही है। कासगंज पुलिस ने तिरंगा यात्रा को लेकर कमेंट करने वाले विशाल ठाकुर और अनुकल्प चौहान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। विशाल ने फेसबुक पर असलाह के साथ फोटो शेयर की थी, जिसमें उसने लिखा था कि फिर आ रहा हूं मैं, जय श्री राम।

loksabha election banner

विगत वर्ष में हुए घटनाक्रम के बाद से पुलिस प्रशासन तिरंगा यात्रा को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरत रहा है। युवाओं की ऐसी हरकतों के कारण फिर कहीं माहौल न बिगड़ जाए, इसके लेकर सावधानी बरती जा रही है।

बता दें कि गणतंत्र दिवस पर पिछले वर्ष कासगंज में बवाल हुआ था। पुलिस अधिकारी और फोर्स 26 जनवरी की परेड में व्यस्त थे। इस दौरान हिंसा हो गई और पुलिस को सांप्रदायिक बवाल रोकने में मुश्किल हुई। हिंसा में एक युवक जान भी चली गई थी। इसके देखते हुए 26 जनवरी की समाप्ति तक प्रशासन विशेष सतर्कता रख रहा है।

आगरा जोन में एडीजी ने किया अलर्ट

गणतंत्र दिवस पर एडीजी अजय आनंद ने आगरा जोन में अलर्ट घोषित कर दिया है। उन्होंने सतर्कता के साथ क्षेत्रों में गश्त करने और शांति कमेटियों की बैठक के निर्देश दिए हैं। आदेश में कहा गया है कि अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ को 26 जनवरी के मौके पर आयोजन समाप्ति तक भ्रमणशील रहना है। छोटी- छोटी घटनाओं को गंभीरता से लेकर निराकरण कराएं। गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले शाम को फ्लैग मार्च निकाला जाए। एलआइयू को सक्रिय किया जाए और यूपी 100 की गाडिय़ों पर तैनात पुलिसकर्मियों की ब्रीफिंग की जाए। थाने की गाड़ी, शक्ति मोबाइल, नारी सुरक्षा दल को भी क्षेत्र में गश्त के लिए लगाया जाए। होटल, गेस्ट हाउस, धर्मशालाओं, सरायों की चेकिंग की जाए। नए किराएदारों का सत्यापन कराया जाए। केमिकल की दुकानों पर जहां अमोनियम नाइट्रेट जैसे रसायन पदार्थ आसानी से मिल जाते हैं उनकी चेकिंग की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.