आगरा, जागरण संवाददाता। उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद परीक्षा स्थगित होने की जानकारी मिलते ही जिले में पुलिस फोर्स को अलर्ट कर दिया गया। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह खुद अधिकारियों के साथ क्षेत्र में निकल लिए। शांति व्यवस्था बनाए रखने की रणनीति के तहत कुछ केंद्रों पर अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों से अभी बाहर नहीं निकाला गया है। उन सभी केंद्रों के बाहर पुलिस फोर्स की तैनाती बढ़ा दी है।

परीक्षा शुरू होने से कुछ देर पहले ही स्थगित होने का आदेश शासन स्तर से अधिकारियों को मिला। इसके बाद अधिकारियों ने कानून व्यवस्था बनाए रखने को रणनीति बनाई। परीक्षा को देखते हुए पहले से ही परीक्षा केंद्रों पर पुलिस फोर्स तैनात किया गया था। शहर को सेक्टरों में बांटकर मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी भी लगाई गई थी। रविवार को परीक्षा स्थगित होने के बाद शासन स्तर से सतर्कता के निर्देश मिले। इसके बाद स्थानीय स्तर पर अधिकारियों ने रणनीति बनाई। इसके तहत कुछ केंद्रों पर परीक्षा से पहले ही अभ्यर्थियों को वापस भेज दिया। जबकि कुछ परीक्षा केंद्रों पर हाॅल में बैठे अभ्यर्थियों को बाहर नहीं निकाला गया। वहां अभी तक पेपर चल रहा है। एक साथ अभ्यर्थियाें के केंद्र से बाहर निकलने पर बवाल की आशंका है। इसको देखते हुए परीक्षा केंद्रों के बाहर पुलिस लाइन से अतिरिक्त पुलिस फोर्स भेज दिया गया है। अधिकारी खुद भ्रमण कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। अब अधिकारियों ने सभी परीक्षा केंद्रों, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और प्रमुख चौराहों पर पुलिस फोर्स की ड्यूटी लगा दी है, ताकि परीक्षा से वापस लौटने वाले अभ्यर्थी किसी भी तरह का विवाद न करें।

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह का कहना है कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों के बाहर पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। शासन के निर्देशों का पालन कराया जा रहा है।

Edited By: Nirlosh Kumar