Move to Jagran APP

Breaking: Modi Go Back... पीएम के आने से पहले विरोधियों ने लगाए नारे तो पुलिस ने भेज दिया जेल

सपाइयों और अधिवक्ताओं ने लहराए काले झंडे और लगाए विरोध में नारे। सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजीलाल सुमन समेत कई कार्यकर्ता लिए हिरासत में।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 04:00 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 04:00 PM (IST)
Breaking: Modi Go Back... पीएम के आने से पहले विरोधियों ने लगाए नारे तो पुलिस ने भेज दिया जेल
Breaking: Modi Go Back... पीएम के आने से पहले विरोधियों ने लगाए नारे तो पुलिस ने भेज दिया जेल

आगरा, जागरण संवाददाता। एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए बेताबी थी। कोठी मीना बाजार ग्राउंड की हर दिशा से भीड़ का रेला चलता चला आ रहा था। समर्थकों की जहां बड़ी तादाद सड़कों पर थी। वहीं विरोधियों का भी खेमा इधर-उधर आड़-मोड़ से काले झंडे लेकर मोदी गो बैक के नारे लगाते हुए सक्रिय था। हालांकि बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स ने किसी भी विरोधी को सभास्‍थल के आसपास भी फटकने नहीं दिया।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा बुधवार को दोपहर तीन बजे से प्रस्तावित थी। पीएम के आने का सभी को बेताबी से इंतजार था। दूसरी तरफ कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और हाईकोर्ट बेंच स्थापना की मांग को लेकर आंदोलनरत अधिवक्ताओं का गुट, पीएम की इस जनसभा की खिलाफत भी कर रहा था। दीवानी स्थित जिला न्यायालय परिसर से अधिवक्ताओं ने एक जुलूस दोपहर करीब दो बजे शुरू किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध में पोस्टर और बैनर लेकर निकले अधिवक्ताओं को कुछ दूर चलने के बाद ही पुलिस ने रोक दिया और आगे बढऩे नहीं दिया। अधिवक्ता यहीं पर जमकर नारेबाजी करने लगे। इसपर पुलिस ने वैन में बिठाकर थाने ले गई।

दूसरी तरफ कांग्रेस शहर अध्‍यक्ष हाजी अबरार हुसैन के नेतृत्‍व में कांग्रेसियों ने न्‍यू आगरा से कोठी मीना बाजार मैदान के लिए कूच किया। भगवान टॉकीज चौराहा पर पुलिस ने बैरीकैडिंग लगाकर उन्‍हें रोक दिया। इस पर उनकी तीखी झड़प हो गई। बाद में पुलिस ने कांग्रेसियों को हिरासत में ले लिया।

उधर जिला कांग्रेस ने जयपुर हाउस में शांतिपूर्ण तरीके से विरोध जताया। दुष्यंत शर्मा, राम टंडन, भारत भूषण गप्पी, कार्यवाहक शहर अध्यक्ष जमीलुद्दीन कुरैशी, तजेंद्र राजौरा, प्रताप सिंह बघेल व अन्य ने मौन व्रत रखकर विरोध जताया। यहां भी कांग्रेसियों पर नजर रखने को पुलिस फोर्स तैनात रही। युवा कांग्रेसियों ने काले गुब्‍बारे लगाकर विरोध जताया।

सपाइयों ने पीएम मोदी गो बैक के नारे लगाए। काला झंडा लेकर सभा स्थल की ओर कूच कर रहे थे कि तभी पुलिस ने उन्हें रोक लिया। हल्की झड़प के बीच राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व सांसद रामजीलाल सुमन समेत करीब तीन दर्जन कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

सभास्थल पर काला रंग पूरी तरह बैन

कोठी मीना बाजार स्थित पीएम के जनसभा स्थल पर काला रंग पूरी तरह बैन है। लाखों की भीड़ में जो भी काले रंग की जैकेट या स्वेटर अथवा अन्य कपड़ा पहनकर आ रहा है। उसे उतरवाकर अलग रखवाया जा रहा है। इसी तरह अलीगढ़ से बुर्के में पहुंचीं चार महिलाओं को भी वापस भेज दिया गया। ये महिलाएं पहली बार किसी नेता की सभा सुनने के लिए घर से निकली थीं। इन्हें बड़ी निराशा हुई। प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है कि सभास्थल पर कोई भी काले रंग के कपड़े को लहराकर विरोध जताने की कोशिश न करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.