Move to Jagran APP

फेस्टिवल सीजन के बाद भी बाजार में भरपूर अवसर, सिबी वर्गीस ने दिए बिजनेस ग्रोथ के टिप्‍स

बिजनेस एंड यूथ वेबिनार में युवा बिजनेस टाइकून सिबी वर्गीस ने सिखाए ग्रोथ के फंडे। छोटे शहरों में वेडिंग सीजन भी उतना ही है महत्‍वपूर्ण जितना फेस्टिव सीजन। कोरोना काल के बाद ये दीपावली लगभग हर ट्रेड के लिए बंपर साबित हुई है।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sat, 13 Nov 2021 12:07 PM (IST)Updated: Sat, 13 Nov 2021 12:07 PM (IST)
फेस्टिवल सीजन के बाद भी बाजार में भरपूर अवसर, सिबी वर्गीस ने दिए बिजनेस ग्रोथ के टिप्‍स
बिजनेस ग्रोथ और डिजिटल मार्केटिंग के एक्‍सपर्ट सिबी वर्गीस।

आगरा, जागरण संवाददाता। फेस्टिवल सीजन में बाजार में कई संभावनाएं बढी हैं। इन संभावनाओं को खाली हाथ नहीं जाने दें और इसे भुनाएं। इसके लिए डिजीटल मार्केटिंग और ऑनलाइन कोर्स काफी मददगार साबित हो सकते हैं। आगरा का बिजनेस मॉडल आज भी ट्रेडिशनल है इसीलिए यहां डिजीटल मार्केटिंग आपके लिए नए अवसर खोजने में सहायक हो सकता है। युवा बिजनेस टाइकून सिबी वर्गीस ने यहां आयोजित हुई एक ऑनलाइन वेबिनार ‘बिजनेस एंड यूथ’ में यह जानकारी दी।

loksabha election banner

सिबी वर्गीस ने टिप्स देते हुए कहा कि जीत तभी आगे बढ़ती है जब आप जुनूनी और जिद्दी होते हैं। एक गतिशील और उत्साही व्यक्तित्व जिसने उद्यमी के अपने चकाचौंध वाले कौशल के साथ कई व्यवसायों की समझ रखी है, उसके लिए अवसरों की कमी नहीं है। उन्‍होंने कहा कि दीपावली निकलकर गई है, कोरोना काल के बाद इस दीपावली पर लगभग हर ट्रेड ने अच्‍छा बिजनेस किया है। अब वेडिंग सीजन शुरू हो चुका है, ये भी एक बड़ा अवसर है। उन्होंने अपने बारे में बताया कि मेरे पास आय के कई स्रोत हैं, जिसमें वित्तीय नियोजन, विदेशी मुद्रा व्यापार, ब्लॉगिंग, आय निवेश, और अगली पीढ़ी के लिए इस व्यवसाय खंड में उनके ऑनलाइन पाठ्यक्रम शामिल हैं, जो उनके मार्गदर्शक और सलाह के साथ उनके शानदार भविष्य को निश्चित करने में सहायक हैं।

सिबी का मानना है कि यदि आप एक स्वस्थ और समृद्ध जीवन जीना चाहते हैं तो कम उम्र में ही कमाना शुरू कर दें क्योंकि असफल होने और उसके बाद सुधार आने में काफी समय लगता है। इस प्रकार, पैसा कमाना और गुणा करना ही आपको शांति की एक आकर्षक दुनिया की ओर ले जाता है। इसके अलावा, लंबी अवधि के निवेश में अनुभव होने के कारण, उनका मानना था कि उच्च लाभ हासिल करने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप लंबी अवधि के लिए निवेश करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.