जागरण टीम, आगरा। भदावर राजघराने मेंबड़े महाराज के नाम से पहचान रखने वाले पूर्व मंत्री रिपुदमन की प्रतिमा को बाह के फरैरा तिराहे पर लगाने की मांग मुख्यमंत्री से की गई है। सोमवार को इस संबंध में ज्ञापन तहसीलदार हेमचंद्र शर्मा को सौंपा गया। इसमें लिखा गया है कि रिपुदमन सिंह ने बाह क्षेत्र में विकास पुरुष की पहचान बनाई थी। उन्होंने गरीब और कमजोर वर्ग के लोगां की हर संभव मदद की। लोगों ने उनकी प्रतिमा को फरैरा तिराहे पर लगाने की अनुमति मांगी है। ज्ञापन देने वालों में प्रयाग नारायण शर्मा, सुशील भदौरिया, पुलकित भदौरिया, हिम्मत सिंह, ललित किशोर शर्मा, शत्रुघ्न सिह, पिंटू सिह, राजवीर, सतेंद्र सिह, जितेंद्र सिह, चंदन सिह, आदि शामिल रहे। राकेश टिकैत की महापंचायत को किया जनसंपर्क

जागरण टीम, आगरा: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत की किरावली में होने वाली महापंचायत में भीड़ बढ़ाने के लिए जनसंपर्क तेज हो गया है। 24 फरवरी को उनकी महापंचायत प्रस्तावित है। सोमवार को अछनेरा और फतेहपुर सीकरी क्षेत्र में जनसंपर्क किया गया।

भाकियू के जिलाध्यक्ष राजवीर लवानिया ने सदस्यों के साथ सोमवार को अछनेरा के नगला लालदास, रायभा, अरुआ खास, सांधन, अगनपुरा समेत कई गांवों में जनसंपर्क किया। उन्हें बताया कि बढ़ी संख्या में किसान 24 फरवरी को किरावली के मोनी बाबा आश्रम पर होने वाली महापंचायत में सहभागिता करें। गजेंद्र सिंह परिहार, सावित्री देवी, प्रदीप शर्मा, कपिल उपाध्याय, डा. उमाशंकर शर्मा, कैलाश शर्मा साथ रहे।

फतेहपुर सीकरी: किसान नेताओं ने सोमवार को ग्राम तेहरा रावत, मंडी मिर्जा खां, डाबर, जौताना, मई आदि गांवों में जनसंपर्क किया और लोगों से महापंचायत में शामिल होने का निमंत्रण दिया। जनसंपर्क में किसान नेता अर्जुन सिंह छौंकर, रंजीत चौधरी, संजीव चौधरी, जितेंद्र, संतोष, हरदयाल सिंह शामिल रहे। गढ़ी फौजी में 15 पशुओं का टीकाकरण

जागरण टीम, आगरा। पशुओं में फैल रही खुरपका बीमारी की रोकथाम को सोमवार को पशु चिकित्सकों की टीम बरहन के गढ़ी फौजी में पहुंची। यहां 15 पशुओं का टीकाकरण व उपचार किया गया। टीम ने पशुपालकों को जागरूक किया। बताया कि वे अपने पशुओं का समय से टीकाकरण अवश्य कराएं। समय से टीकाकरण न होने पर अक्सर बीमारियों का खतरा बना रहता है। टीम में पशु चिकित्सक विनीत यादव, धरवेंद्र गौतम के अलावा विधायक के बेटे श्रेयांस चौहान भी शामिल रहे। बरहन के बुर्ज अकबर, गढ़ी फौजी, आंवलखेड़ा, खांडा, जामपुर, जमाल नगर भैंस, रुपधनु, चौकड़ा और बांधनु गांव में पशुओं में तेजी से खुरपका बीमारी फैल रही है।

Edited By: Jagran