Move to Jagran APP

No Mask No Wine: बिना मास्क वाले लोगों को अब आगरा के सरकारी ठेके से नहीं मिलेगी दारू

No Mask No Wine आबकारी विभाग ने सभी ठेका संचालकों को जारी किए दिशा निर्देश। जिले में 830 हैं शराब की दुकानें हर दिन दो से तीन करोड़ रुपए की बिकती है शराब। शराब के शौकीनों से अपील की गई है कि वह बिना मास्क के ठेकों पर ना जाएं।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 02:02 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 02:02 PM (IST)
No Mask No Wine: बिना मास्क वाले लोगों को अब आगरा के सरकारी ठेके से नहीं मिलेगी दारू
आगरा में सरकारी शराब के ठेकों से बिना मास्क के शराब नहीं मिलेगी।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना की दूसरी लहर की रोकथाम के लिए हर प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश सरकार ने 2 दिन की साप्ताहिक बंदी लागू कर दी है। शासन और प्रशासन का मास्क और 2 गज की शारीरिक दूरी के पालन पर विशेष ध्यान है। जिसे देखते हुए सरकारी ठेकों पर अब बिना मास्क वाले लोगों को शराब नहीं मिलेगी आबकारी विभाग ने सभी ठेकेदारों को दिशा निर्देश जारी किए हैं।

loksabha election banner

जिले में 830 अंग्रेजी, बीयर और देसी शराब की दुकानें हैं। हर दिन 2 से 3 करोड़ रुपए की शराब बिकती है। शराब की खरीद के लिए दुकानों के बाहर भीड़ रहती है। सबसे अधिक भीड़ शाम को रहती है जिला आबकारी अधिकारी नीरेश पालिया ने बताया कि बिना मास्क वाले लोगों को शराब ना देने के लिए कहा गया है। सभी ठेकेदारों को इस बारे में जानकारी दे दी गई है। बता दें कि जिले में संक्रमिताें का आकंड़ा दो हजार को पार कर चुका है। अभी मंगलवार को ही 493 नये संक्रमित मिले थे। नये संक्रमितों की संख्या में हर दिन के साथ बढ़ोत्तरी हो रही है। 

शौकीनों से अपील बिना मास्क के ना जाएं ठेके पर

जिला आबकारी अधिकारी का कहना है कि शराब के शौकीनों से अपील की गई है कि वह बिना मास्क के ठेकों पर ना जाएं । साथ ही अनिवार्य रूप से 2 गज  की शारीरिक दूरी का पालन करें। क्योंकि देखा गया है कि लॉकडाउन से ठीक पहले सबसे ज्यादा भीड़ शराब की दुकानों पर ही रहती है। एेसे में संक्रमण फैलने का खतरा यहां से अधिक रहता है। लोगों के साथ दुकानोंदारों को भी मास्क के लिए जागरुक किया जा रहा है।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.