Move to Jagran APP

अगर आप करते हैं Paytm का इस्‍तेमाल, जरूर पढ़ें पूरी खबर Agra News

पेटीएम के केवाइसी एजेंट समेत दो गिरफ्तार। पेटीएम एकाउंट खोलकर खाते से रकम पार कर रहे थे शातिर।

By Edited By: Published: Sat, 03 Aug 2019 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 05:53 PM (IST)
अगर आप करते हैं Paytm का इस्‍तेमाल, जरूर पढ़ें पूरी खबर Agra News
अगर आप करते हैं Paytm का इस्‍तेमाल, जरूर पढ़ें पूरी खबर Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। पेटीएम से लोन दिलाने के नाम पर एक शातिर ने अपने परिचितों को धोखाधड़ी का शिकार बना लिया। उनसे पेपर लेकर वह पेटीएम एकाउंट बनाकर ओटीपी पूछने के बाद खाते से रकम पार कर लेता था। इसके बाद पेटीएम एजेंट से मिलीभगत से डिजिटल पेमेंट को कैश करा लेता था। साइबर सेल ने आरोपित और कैश पेमेंट करने वाले पेटीएम एजेंट को गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफाश कर दिया।

loksabha election banner

न्यू आगरा के खंदारी क्षेत्र में जूता कारखानों में काम करने वाले करीब सात-आठ लोगों से पेटीएम से लोन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी हुई थी। मामलों की शिकायत पहुंचने पर साइबर सेल ने जांच की। इसके बाद न्यू आगरा के खंदारी में बापू नगर निवासी रवि कुमार और राजेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, रवि लोगों को पेटीएम से एक हजार से एक लाख रुपये तक का लोन दिलाने के नाम पर फंसाता था। उनसे आधार कार्ड और पेन कार्ड ले लेता था। इसके बाद उस व्यक्ति का पेटीएम एकाउंट उसी के मोबाइल नंबर से जोड़कर बना देता था। प्रोसेस कराने का झांसा देकर वह उस व्यक्ति का एटीएम कार्ड भी हासिल कर लेता था। इसके बाद ओटीपी पूछकर उसके खाते से रकम निकाल लेता था। इन्हें अपने पेटीएम वॉलेट में डाल लेता था। इसके बाद वह पेटीएम केवाइसी एजेंट राजेश कुमार से उन्हें कैश करा लेता। इनमें से कुछ हिस्सा राजेश को भी मिलता था। जब कोई व्यक्ति उनसे मैसेज के बारे में पूछता तो रवि उनसे कह देता था कि लोन का प्रोसेस शुरू हो गया है। अब सीनियर द्वारा जल्द ही लोन पास करा दिया जाएगा। दोनों आरोपितों को जगदीशपुरा थाने में दाखिल किया गया है। शातिरों को गिरफ्तार करने वाली टीम में साइबर सेल प्रभारी अमित कुमार, इंस्पेक्टर जगदीशपुरा संजय पांडेय, कांस्टेबल विजय, इंतजार, बबलू, जितेंद्र शामिल रहे। पेटीएम एजेंटों को दिए जाएंगे नोटिस साइबर सेल अब पेटीएम एजेंटों को नोटिस देकर जागरुक करेगी कि डिजिटल ट्रांजेक्शन के बदल कैश देना अनाधिकृत है। सभी अपराधी इसी का दुरुपयोग कर रहे हैं। पुलिस पेटीएम एजेंटों और दुकानदारों को जागरुक करने के लिए उन्हें नोटिस भेजेगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.