Move to Jagran APP

यात्री कृपया ध्यान दें, लापरवाही से ट्रेन में उतरना- चढ़ना बन सकता है मुसीबत

ट्रेन में जल्दबाजी में चढऩे और उतरने के लिए उल्टी साइट का करते हैं प्रयोग।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 11 Jun 2019 02:50 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2019 02:50 PM (IST)
यात्री कृपया ध्यान दें, लापरवाही से ट्रेन में उतरना- चढ़ना बन सकता है मुसीबत
यात्री कृपया ध्यान दें, लापरवाही से ट्रेन में उतरना- चढ़ना बन सकता है मुसीबत

आगरा, जेएनएन। ट्रेन का सफर सहूलियत भरा होता है, लेकिन ट्रेन में चढऩे और उतरने में लापरवाही भारी पड़ सकती है। यात्री ट्रेन से चढऩे और उतरने में प्लेटफार्म के स्थान पर दूसरी साइड का प्रयोग करते हैं। पिछले वर्ष मथुरा के कोसीकलां रेलवे स्टेशन पर पटरी की साइड से चढऩे में दो लोगों को जान भी गंवानी पड़ी थी।

loksabha election banner

ट्रेन में जिन यात्रियों का आरक्षण नहीं होता है, वह सामान्य कोच में सीट घेरने की जल्दबाजी में रहते हैं। पैसेंजर ट्रेनों में भी यही हालत रहती है। अछनेरा- कासगंज रेल मार्ग पर चलने वाली ट्रेन खचाखच भरकर चलती हैं। पैसेंजर ट्रेन में यात्री सीट घेरने के लिए ट्रेन आने से पहले प्लेटफार्म के स्थान पर पटरी पर आकर खड़े हो जाते हैं, ताकि वह जल्दी चढ़ सके। ऐसा केवल ट्रेन में चढऩे में ही नहीं, ओवरब्रिज पर चढऩे से बचने के लिए भी यात्री गलत साइड उतर जाते हैं। पिछले वर्ष अगस्त में कोसीकलां रेलवे स्टेशन पर पटरी की तरफ से चढऩे के प्रयास में दो यात्री की मौत हो गई थी और पांच घायल हुए थे। पीआरओ राजेंद्र कुमार ने बताया कि यात्रियों को यात्रा में सावधानी बरतने को लगातार जागरुक किया जाता है। प्लेटफार्म बदलने के लिए ओवरब्रिज की सुविधा दी जाती है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.