Move to Jagran APP

पदयात्रा के दौरान महुआखेड़ा में भिड़े सपाई, क्या हुआ पूरा पढि़ए

तय रूट से अलग यात्रा को ले जाने एक पदाधिकारी बना रहा था दबाव, सामाजिक विजन कार्यक्रम में भाजपा पर बरसे नेता, बमरौली कटारा, कुंडौल में की नुक्कड़ सभा

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 10:00 AM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 10:00 AM (IST)
पदयात्रा के दौरान महुआखेड़ा में भिड़े सपाई, क्या हुआ पूरा पढि़ए
पदयात्रा के दौरान महुआखेड़ा में भिड़े सपाई, क्या हुआ पूरा पढि़ए

आगरा, जेएनएन। समाजवादी पार्टी द्वारा संचालित सामाजिक विजन कार्यक्रम के तहत रविवार को तीसरे दिन पदयात्रा महुआ खेड़ा में पहुंचने पर सपाई भिड़ गए। विवाद रूट बदलने का दबाव बना रहे एक पदाधिकारी और उसके समर्थकों के चलते हुए। उनके बीच मारपीट की नौबत आ गई। इस पर पदाधिकारी और उसके समर्थक वहां से खिसक लिए। उधर, पदयात्रा के दौरान हुई नुक्कड़ सभा में सपा नेताओं ने जमकर भाजपा पर हमले किए। उन्होंने कहा कि सपा शासन में तमाम योजनाएं जनहित की लागू की गई थी, जिन्हें उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने रोक दिया है। वक्ताओं ने कहा कि लोकसभा चुनाव में सपा सबसे बड़ी ताकत बनकर उभरेगी।

loksabha election banner

सामाजिक विजन कार्यक्रम के तहत जारी पदयात्रा रविवार शाम साढ़े पांच बजे अपने तय रूट महुआ खेड़ा पहुंची थी। यहां पर एक पदाधिकारी ने अपने घर पर पदयात्रा में शामिल लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की थी। इसी दौरान एक दूसरे पदाधिकारी और उनके समर्थक वहां पहुंच गए। उन्होंने पदयात्रा को गांव के बाहर रोक लिया। उसे बुढ़ाना की ओर ले जाने का दबाव बनाने लगे। इस पर जिस नेता ने अपने घर खाने का इंतजाम किया था। वह अपने समर्थकों के साथ विरोध करने लगा। उसका कहना था कि पदयात्रा का रूट पहले से तय है, उसे बदला नहीं जा सकता। दोनों नेताओं के समर्थक आपस में भिड़ गए, वहां मौजूद अन्य पदाधिकारियों ने उन्हें समझाकर अलग किया।

उधर, पदयात्रा में शामिल सपा नेता शिशुपाल सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी भाजपा की पोल खोल रही है। आवारा पशुओं की आमद बढ़ गई है, जिसकी वजह से किसान परेशान हैं। उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी को प्रचंड बहुमत मिलेगा। योगी और मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ जनता वोट करेगी। वहीं विपिन यादव ने कहा कि गांव-गांव में सपा की ताकत बढ़ रही है। पूर्व ब्लाक प्रमुख राकेश धनगर ने कहा कि उज्ज्वला योजना के बाद भी गरीब महिलाएं आज भी लकड़ी के चूल्हे जला रही है। पदयात्रा में शिशुपाल सिंह धाकरे, चिराग तोमर, विपिन यादव, अनुराग, रविंद्र ठाकुर, रंजीत सिंह आर्य, जयंती ठाकुर, अमित चौहान, रामू, अमित यादव, नीरू प्रधान, हरेंद्र सिंह, सौरभ आर्य आदि मौजूद रहे।के


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.