Move to Jagran APP

Review Meeting: अब हर हफ्ते होगी 50 करोड़ रुपये लागत तक की परियोजनाओं की समीक्षा

मंडलायुक्त ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की मंडलीय समीक्षा बैठक। 50 करोड़ से अधिक लागत वाली परियोजनाओं के लिए नियुक्त होंगे नोडल अफसर।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 01:20 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 01:20 PM (IST)
Review Meeting: अब हर हफ्ते होगी 50 करोड़ रुपये लागत तक की परियोजनाओं की समीक्षा
Review Meeting: अब हर हफ्ते होगी 50 करोड़ रुपये लागत तक की परियोजनाओं की समीक्षा

आगरा, जागरण संवाददाता। 10 से 50 करोड़ रुपये तक की परियोजनाओं की अब हर सप्ताह समीक्षा होगी। यह साप्ताहिक समीक्षा जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में होगी। इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर अब 50 करोड़ रुपये से अधिक लागत वाली परियोजनाओं की निगरानी के लिए नोडल अफसर नियुक्त होंगे। इस संबंध में मंडलायुक्त अनिल कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई मंडलीय समीक्षा बैठक में चारों जिलाें के जिलाधिकारियों को आदेश दे दिए हैं।

loksabha election banner

बीते सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा की। इसमें उन्होंने विकास कार्यों में तेजी लाने, बड़ी परियोजनाओं की निगरानी के लिए नोडल अफसर नियुक्त करने और जनप्रतिनिधियों के साथ समय-समय पर बैठक करने के निर्देश दिए थे। मंडलीय समीक्षा बैठक के दौरान मंडलायुक्त अनिल कुमार ने सीएम के इन्हीं निर्देशों के अनुपालन के लिए रूपरेखा तय की। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय खाद सुरक्षा योजना के अंतर्गत लंबित राशन की दुकानों को शीघ्र ही संचालित करने के लिए कहा, जिससे कि जरूरतमंदों को आसानी से राशन उपलब्ध हो सके। खनन के पट्टा आवंटन में भी तेजी लाने के निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने ग्रामीण पेयजल योजना, नमामि गंगे, अमृत योजना, स्वच्छ भारत मिशन, दवाओं की उपलब्धता आदि की समीक्षा की। राजस्व बढ़ाने पर जोरकर-करेत्तर एवं राजस्व कार्यों की समीक्षा के दौरान स्टांप एवं रजिस्ट्रेशन, वाणिज्यकर, आबकारी, परिवहन आदि विभागों के अधिकारियों को लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व वसूली में प्रगति लाने के निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने कहा कि शिथिलता बरतने वाले अधिकारी से स्प्ष्टकीरण प्राप्त किया जाए। वाणिज्यकर अधिकारी को लक्ष्य के सापेक्ष वसूली में तेजी लाने को कहा।

सतर्कता बढ़ाने के निर्देश

शांति एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान मंडलायुक्त ने संभावित ग्राम प्रधान निर्वाचन को देखते हुए अभी से सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए। धार्मिक स्थलों के खुलने पर कोविड-19 से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए कहा। त्योहारों के संबंध में शासन से प्राप्त होने वाले दिशा-निर्देशों के अनुरूप उनका अनुपालन कराने का आदेश दिया।

ये रहे मौजूद

पुलिस महानिरीक्षक ए. सतीश गणेश, डीएम आगरा प्रभु एन. सिंह, डीएम मथुरा सर्वज्ञ राम मिश्रा, डीएम फिरोजाबाद चंद्र विजय सिंह, डीएम मैनपुरी महेंद्र बहादुर सिंह, एसएसपी आगरा बबलू कुमार, सीडीओ आगरा जे. रीभा सहित चारों जिलों के सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.