Move to Jagran APP

Market Timing: आज से सुबह 9 से रात 9 बजे तक खुलेंगे बाजार, त्‍योहार पर मिली राहत

Market Timing जिलाधिकारी पीएन सिंह ने मानी फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यपार मडंल की बात। त्‍योहारों को देखते हुए बढ़ाई बाजार खोले जाने की अवधि।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 09:50 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 07:55 AM (IST)
Market Timing: आज से सुबह 9 से रात 9 बजे तक खुलेंगे बाजार, त्‍योहार पर मिली राहत
Market Timing: आज से सुबह 9 से रात 9 बजे तक खुलेंगे बाजार, त्‍योहार पर मिली राहत

आगरा, जागरण संवाददाता। हरियाली तीज, रक्षाबंधन जैसे त्‍योहारों के अवसरों को देखते हुए जिला प्रशासन ने आगरा के बाजारों को सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खोले जाने के आदेश दे दिए हैं। शनिवार- रविवार की दो दिन की बंदी के बाद अब सोमवार से सुबह 9 बजे से बाजारों में प्रतिष्‍ठान खुल सकेंगे। जिलाधिकारी पीएन सिंह के निर्देशानुसार सावन माह के तीसरे सोमवार को स्‍थानीय अवकाश रहेगा, जिसमें सरकारी कार्यालय बंदी रहेंगे। ये अवकाश बाजार या व्‍यावसायिक प्रतिष्‍ठानों के लिए प्रभावी नहीं है। बाजार एवं प्रतिष्‍ठान सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खुले रहेंगे।

loksabha election banner

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते अब तक बाजारों के खुलने के समय सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक का ही था। जबकि प्रदेश सरकार ने सुबह 9 से रात 9 बजे तक के बाजार खोले जाने के आदेश दे रखे थे लेकिन एहतियातन आगरा प्रशासन ने बाजार खोले जाने की अवधि नहीं बढ़ाई थी। इधर त्‍योहार का सीजन आने के चलते व्‍यापार मंडल के सदस्‍य प्रशासन से बाजार खोले जाने की अवधि बढ़ाने की मांग कर रहे थे। आगरा में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्‍या 1500 के पार पहुंच चुकी है। संक्रमितों की संख्‍या में लगातार बढ़ोत्‍तरी को देखते हुए जिला प्रशासन बाजार खोले जाने की अवधि नहीं बढ़ा रहा था। इधर प्रदेश सरकार द्वारा सप्‍ताह में दो दिन की बंदी के चलते दुकानदार बिक्री प्रभावित होने की बात कह रहे थे। फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यपार मडंल ने 17 जुलाई को एडीएम सिटी प्रभाकांत अवस्थी से मुलाकात कर अपनी बात रखी थी। जुलाई- अगस्‍त माह में लगातार त्योहारों के मद्दे नजर, उनके समक्ष दो मांग रखी गई थीं। इनमें से एक मांग बाजार सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक करने की थी। वहीं दूसरी रक्षाबन्धन से पूर्व शनिवार और रविवार यानि एक और दो अगस्त को मिठाई के प्रतिष्ठानो को बंदी में छूट देने की मांग थी। रविवार देर शाम एडीएम ने व्‍यापार मंडल की एक मांग को मानते हुए बाजार खोले जाने की अवधि बढ़ा दी है। व्‍यापार मंडल के सदस्‍यों को अब दूसरी मांग के लिये शासन के आदेश का इंतजार है। प्रतिनिधि मंडल की ओर से मिठाई प्रकोष्‍ठ के चेयरमैन शिशिर भगत, अध्यक्ष भूपिन्द्र सोबती, महामंत्री हरेश अग्रवाल, डीसी शर्मा आदि ने एडीएम सिटी से मुलाकात की थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.