Move to Jagran APP

आगरा में हवाई सेवा भर रही उड़ान, हवाई अड्डे तक पहुंचाने वाली बस सेवा बदहाल

वर्तमान में चार शहरों के लिए सीधी उड़ान है। ऐसे में खेरिया हवाई अड्डे पर यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मगर उनकी संख्या के हिसाब से अजीत नगर गेट से खेरिया हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिए पर्याप्त संसाधन नहीं हैं।

By Nirlosh KumarEdited By: Published: Fri, 15 Oct 2021 03:22 PM (IST)Updated: Fri, 15 Oct 2021 03:22 PM (IST)
आगरा में हवाई सेवा भर रही उड़ान, हवाई अड्डे तक पहुंचाने वाली बस सेवा बदहाल
जिला प्रशासन से एक बस बढ़ाने की मांग की गई।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा से विभिन्न शहरों के लिए फ्लाइटों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वर्तमान में चार शहरों के लिए सीधी उड़ान है। ऐसे में खेरिया हवाई अड्डे पर यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मगर, उनकी संख्या के हिसाब से अजीत नगर गेट से खेरिया हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिए पर्याप्त संसाधन नहीं हैं। अजीत नगर गेट से खेरिया हवाई अड्डे तक यात्रियों को लाने और ले जाने के लिए सिर्फ दो ही बसें हैं। ऐसे में यात्रियों को बसों की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। समस्या तब ज्यादा खड़ी हो जाती है, जब थोड़े से समयांतराल पर दो या तीन फ्लाइट हवाई अड्डे पर उतरती हैं। ऐसे में यात्रियों को अजीत नगर गेट तक पहुंचने के लिए काफी इंतजार करना पड़ता है। इस समस्या को देखते हुए खेरिया हवाई अड्डा के निदेशक ए. अंसारी ने जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह को हवाई अड्डे पर रोडवेज की एक और बस बढ़ाने के लिए पत्र लिखा है।

loksabha election banner

खेरिया हवाई अड्डा एयरफोर्स के अधीन है। इसलिए न तो टैक्सी और न ही यात्रियाें के वाहन हवाई अड्डे तक पहुंच सकते हैं। उनके वाहनों को अजीत नगर गेट पर ही रोक दिया जाता है। ऐसे में यात्रियों की सुविधा के लिए हवाई अड्डा प्रबंधन ने प्रशासन के सहयोग से रोडवेज की दो बसों का बंदोबस्त किया हुआ है। इन्हीं के माध्यम से उन्हें अजीत नगर गेट से हवाई अड्डे तक ले जाया और छोड़ा जाता है। रविवार को यात्रियों को सबसे ज्यादा परेशानी होती है, क्योंकि रविवार को एक के बाद एक तीन फ्लाइटें हैं। भोपाल-आगरा फ्लाइट दोपहहर 1:30 बजे आती है। बेंगलुरु-आगरा फ्लाइट दोपहर 1:35 बजे आती है। आगरा-लखनऊ फ्लाइट तीसरे पहर 3:30 बजे आती है। कभी-कभी इन फ्लाइटों का समय थोड़ा आगे-पीछे हो जाता है तो लगभग एक ही समय पहुंचती हैं। इससे खेरिया हवाई अड्डे पर यात्रियों का जमघट लग जाता है। एक बस में बामुश्किल 32 से 35 यात्री ही सफर कर सकते हैं। हवाई अड्डे से अजीत नगर गेट की दूरी बामुश्किल एक किमी है। ऐसे में दूसरे यात्रियों को अजीत नगर गेट तक पहुंचने के लिए काफी इंतजार करना पड़ जाता है। खेरिया हवाई अड्डा के निदेशक ए. अंसारी का कहना है कि यात्रियों की सुविधा के लिए प्रशासन से हमने रोडवेज की एक और बस मांगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.