आगरा, जागरण संवाददाता। दीपावली में सात दिन शेष हैं। लंबी दूरी की अधिकांश ट्रेनों में नो रूम है। ऐसे में ट्रेनों में सीटों के लिए मारामारी बढ़ गई है। दलाल सक्रिय हो गए हैं।

दीवाली पर घर जाने वालों की भीड़ रहती है। ऐसे में लोगों ने पहले ही अपनी सीट बुक करा ली है। अंतिम समय पर टिकट लेने वालों को लंबी वेटिंग मिल रही है। 10 नवंबर तक अधिकांश ट्रेनों में यही स्थिति है। अब ट्रेन में सीट पाने के लिए लोगों के पास तत्काल ही अंतिम उम्मीद है। लोगों की इस मजबूरी का फायदा उठाने के लिए दलाल सक्रिय हो गए हैं। एक सप्ताह पहले आरपीएफ ने अनाधिकृत रूप से टिकट बुक करने वाले एक दलाल को पकड़ा भी है। आगरा कैंट आरपीएफ इंस्पेक्टर वीके पचौरी ने बताया कि टिकट बुकिंग काउंटर पर निगरानी बढ़ा दी गई है। ऑनलाइन बुकिंग करने वालों पर भी नजर रखी जा रही है।

ऑनलाइन करा रहे टिकट बुक

दलाल तत्काल कोटे में ऑनलाइन टिकट बुक करा रहे है। इसके बदले में वह लोगों से 500 रुपये प्रति टिकट तक वसूल रहे हैं। काउंटर पर भी टोकन लेने के लिए दलाल लाइन में लग रहे हैं।

शुरू हो गई भीड़

ट्रेनों में दीवाली पर घर जाने वाले लोगों की भीड़ निकलना शुरू हो गई है। दिल्ली से मुंबई की ओर जाने वाली सभी ट्रेनें खचाखच भरी हैं। इसी तरह अन्य रूटों पर भी यही हाल है।  

Posted By: Tanu Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप