आगरा, जागरण संवाददाता। परिवहन निगम ने रोडवेज की वॉल्वो, एसी और स्कैनिया बसों में किराया वृद्धि के बाद अब अग्रिम आरक्षण कराने पर किराए में मिलने वाली छूट में भी कटौती कर दी है। इतना ही नहीं त्योहार के दिनों में किराए में मिलने वाली छूट को बिल्‍कुल खत्म कर दिया है।

पेट्रोलियम पदार्थों में हो रही वृद्धि का हवाला देकर पहले तो रोडवेज ने किराये में वृद्धि कर दी, अब यात्रा से पहले ऑन लाइन बुकिंग करने वालों को मिलने वाली छूट को आधा कर दिया है। इसका सीधा असर यात्रियों की जेब पर पड़ेगा।

रोडवेज की बसों में सफर करने वाले लोग यात्रा से पहले अग्रिम बुकिंग इसलिए भी कराते थे कि उन्हें सीट के साथ ही किराए में छूट मिल जाती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। परिवहन निगम के एमडी ने राजशेखर ने इस संबंध में पत्र जारी कर सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों एवं ट्राइमेक्स कंपनी को व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

दिन आरक्षण अवधी पूर्व वर्तमान

20 से 30 दिन पहले 15 7.50 प्रतिशत

10 से 19 दिन पहले 10 5.00 प्रतिशत

05 से नौ दिन पहले 5 2.50 प्रतिशत

त्योहारों पर रोडवेज की बसों में नहीं मिलेगी छूट

होली, दीपावली, ईद समेत अन्य त्योहारों पर घर जाने वाले लोग महीनों पहले ही बस एवं ट्रेन में सीट बुक करा लेते हैं। सीट आसानी मिले और किराए में भी छूट मिल जाए। रोडवेज ने अब आरक्षण पर तलवार चला दी है। अब होली पर तीन मार्च से 17 मार्च तक अग्रिम आरक्षण कराने वालों को किराए में कोई छूट नहीं मिलेगी। उन्हें उतना ही किराया देना होगा जितना सामान्य दिनों में देना होता है।

परिवहन निगम के एमडी ने आरक्षण में छूट की कटौती के आदेश दिए हैं। त्योहार पर भीड़ अधिक रहती है और बसें फुल जाती हैं। ऐसे में छूट देने का कोई औचित्य भी नहीं है।

एमके त्रिवेदी, क्षेत्रीय प्रबंधक परिवहन निगम 

Posted By: Tanu Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस