Move to Jagran APP

झटका: होली पर बसों में एडवांस बुकिंग पर नहीं मिलेगी छूट Agra News

त्योहार पर पहले एडवांस बुकिंग पर मिलती थी किराए पर छूट। पहले मिलती थी अधिकतम 15 फीसद तक छूट।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 08:52 AM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 08:52 AM (IST)
झटका: होली पर बसों में एडवांस बुकिंग पर नहीं मिलेगी छूट Agra News
झटका: होली पर बसों में एडवांस बुकिंग पर नहीं मिलेगी छूट Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। होली पर अपने घर जाने के लिए लोगों ने ट्रेन एवं बसों में एडवांस बुकिंग करना भी शुरू कर दिया है। इस बार रोडवेज बसों में एडवांस बुकिंग करने वालों को किराए में छूट नहीं मिलेगी। विभाग ने त्योहारों पर एडवांस बुकिंग में मिलने वाली छूट को खत्म कर दिया है।

loksabha election banner

पेट्रोलियम पदार्थों में हो रही वृद्धि का हवाला देकर जनवरी माह में पहले तो परिवहन निगम के अधिकारियों ने किराये में वृद्धि की, इसके बाद ऑन लाइन एडवांस बुकिंग करने पर मिलने वाली छूट भी खत्म कर दी। अब त्योहार पर एडवांस बुकिंग करने पर मिलने वाली छूट को भी समाप्त कर दिया। रोडवेज की बसों में सफर करने वाले लोग यात्रा से पहले अग्रिम बुकिंग इसलिए भी कराते थे कि उन्हें सीट के साथ ही किराए में छूट मिल जाती थी। पूर्व में यदि कोई 20 से 30 दिन पूर्व ऑनलाइन बुकिंग करता था तो उसे किराए में 15 फीसद की छूट मिलती है। इसी तरह 10 से 19 दिन पहले करने पर 10 फीसद, 05 से नौ दिन पूर्व पांच फीसद की किराए में छूट मिलती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

तीन से 17 मार्च तक चलेगी होली स्पेशल बस

परिवहन निगम ने होली के त्योहार को भुनाने की अभी से तैयारी शुरू कर दी है। इस बार तीन से 17 मार्च तक होली स्पेशल बस चलाई जाएंगी। इस बार तय किया जा रहा है कि बस स्टैंड इंचार्ज को अधिकार दिए जाएं कि जिस रोड पर ज्यादा सवारी हो इंचार्ज वहां उस मार्ग पर बस को भेज दे, ताकि यात्रियों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

पूर्व में मिलने वाली छूट

0 से 30 दिन पहले 15 फीसदी

10 से 19 दिन पहले 10 फीसदी

05 से नौ दिन पहले 5 फीसदी

परिवहन निगम के एमडी ने त्योहार पर एडवांस बुकिंग में मिलने वाली छूट को समाप्त कर दिया है। इसके लिए ट्राइमैक्स कंपनी को भी निर्देश दिया है कि वह ऑन लाइन बुकिंग के दौरान किराए में छूट न दें। त्योहार पर भीड़ अधिक रहती है और बसें फुल जाती हैं। ऐसे में छूट देने का कोई औचित्य भी नहीं है।

एमके त्रिवेदी, क्षेत्रीय प्रबंधक परिवहन निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.