Move to Jagran APP

Agra Crime News: आगरा में नवविवाहिता पत्नी की हत्या, पति और प्रेमिका व सहेली को भेजा जेल

आगरा की नगला हवेली में रविवार सुबह कर दी थी पति ने प्रेमिका और उसकी सहेली के साथ मिलकर पत्नी की हत्या। दहेज हत्या के मुकदमे में नामजद था नवविवाहिता का पति। हत्या की धारा बढ़ाकर पुलिस ने शामिल किए प्रेमिका और सहेली के नाम।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 09:54 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 09:54 PM (IST)
Agra Crime News: आगरा में नवविवाहिता पत्नी की हत्या, पति और प्रेमिका व सहेली को भेजा जेल
दिसंबर 2021 में प्रीति और उपेंद्र की शादी के दौरान का फाइल फोटो।

आगरा, जागरण संवाददाता। न्यू आगरा के नगला हवेली में नवविवाहिता की हत्या के मामले में पति के साथ-साथ प्रेमिका और उसकी सहेली पर भी कानून का शिकंजा कस गया। नवविवाहिता के पिता ने पति व अन्य ससुरालीजन के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने इस मुकदमे में हत्या की धारा की वृद्धि करके प्रेमिका और उसकी सहेली का नाम बढ़ा दिया। मंगलवार दोपहर तीनों को कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया। आरोपितों ने नवविवाहिता की चाकू से गाेदकर हत्या की थी।

loksabha election banner

सिकंदरा क्षेत्र के लोहकरैरा निवासी 25 वर्षीय प्रीति की 11 दिसंबर 2021 को नगला हवेली निवासी उपेंद्र से शादी हुई थी। रविवार तड़के घर में चाकू से गोदकर प्रीति की हत्या की गई थी। इस मामले में प्रीति के पिता ने उपेंद्र, उसके पिता और अन्य स्वजन के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। मगर, पुलिस की छानबीन में उपेंद्र की प्रेमिका मोनिका और उसकी सहेली पल्लवी उर्फ पल्लो की भी अहम भूमिका सामने आई।

तीनों को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपितों ने घटना स्वीकार कर ली। उन्होंने बताया था कि सभी ने मिलकर चाकू से गोदकर प्रीति की हत्या की थी। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि मामले में हत्या की धारा की वृद्धि की गई है। दहेज हत्या के मामले में उपेंद्र नामजद था। विवेचना में मोनिका और पल्लवी के नाम प्रकाश में आ गए। हत्या की धारा बढ़ाकर उसमें प्रेमिका और सहेली के नाम शामिल किए गए हैं। तीनों को गिरफ्तार कर पुलिस ने कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट के आदेश पर उन्हें जेल भेज दिया गया है। दहेज हत्या के मुकदमे में उपेंद्र के पिता व अन्य के नाम भी हैं। साक्ष्यों के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

सफल नहीं हुई उपेंद्र की प्लानिंग

उपेंद्र ने पुलिस को बताया कि उसने पत्नी की हत्या की योजना 15 दिन पहले बनाई थी। इस दौरान बचने के बारे में भी सोच लिया था। इसके मुताबिक, वह पत्नी से अलग सोता था। हत्या के बाद वह अपने कमरेे में सो जाता। सुबह जब परिजन प्रीति का शव देखते तो पुलिस को बुलाते। वह पुलिस के सामने यही कहता कि वह अपने कमरे में सो रहा था। किसी ने रात में गेट खुलवाया। प्रीति की हत्या करके फरार हो गया। मगर, यह कहानी बोलने से पहले ही उसके पिता जाग गए, पुलिस को सूचना दे दी। इसलिए वह अपनी प्लानिंग में सफल नहीं हो सका।

चाकू और खून से सने कपड़े बरामद

प्रीति की हत्या के दौरान उपेंद्र, प्रेमिका मोनिका और सहेली पल्लवी के कपड़ों पर खून लगा था। तीनों ने कपड़े बदल लिए थे। पुलिस ने तीनों को हिरासत में लेने के बाद कपड़ों को बरामद कर लिया। वहीं हत्या में प्रयुक्त चाकू भी मिला है। पुलिस का कहना है कि कपड़ों और चाकू को विधि विज्ञान प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.