Move to Jagran APP

नवजात की मौत पर मचा हंगामा, नर्सिगहोम में तीमारदारों संग हुई मारपीट

परिजनों का आरोप नर्सिगहोम स्टाफ की लापरवाही से हुई नवजात बच्ची की मौत।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Aug 2018 05:45 PM (IST)Updated: Tue, 14 Aug 2018 05:45 PM (IST)
नवजात की मौत पर मचा हंगामा, नर्सिगहोम में तीमारदारों संग हुई मारपीट
नवजात की मौत पर मचा हंगामा, नर्सिगहोम में तीमारदारों संग हुई मारपीट

आगरा(जेएनएन): फीरोजाबाद के जैन नगर स्थित नर्सिंग होम में नवजात बच्ची की मौत पर जमकर हंगामा हुआ। नर्सिंग होम कर्मचारियों ने गुंडई दिखाई और तीमारदारों को जमकर पीटा, इसके बाद लोग भड़क गए। परिजनों का आरोप था कि डिलेवरी के दौरान बच्ची की जमीन पर गिर जाने से मौत हुई है। पुलिस ने परिजनों को समझाया और पोस्टमार्टम करवाकर मुकदमा दर्ज किए जाने का भरोसा दिलाया। इसके बाद मामला संभला।

loksabha election banner

जैन नगर में डॉ.वीना जैन का नर्सिंग होम है। रेहना रोड निवासी देवेंद्र सविता ने अपनी पत्नी राधा सविता को प्रसव पीड़ा होने पर अस्पताल में भर्ती कराया। परिजनों का कहना है सुबह आठ बजे करीब राधा ने एक बच्ची को जन्म दिया। आरोप है जब अस्पताल का स्टाफ बच्ची को लाया तो उसके सिर पर खून लगा हुआ था। बच्ची की मौत स्टाफ की लापरवाही से हुई है। जमीन पर गिरने से मौत होने का आरोप लगाते हुए जब परिजनों ने अस्पताल कर्मियों से पूछा तो कर्मियों ने दबंगई दिखाते हुए धमकाया। फाइल छीनने का भी प्रयास किया, लेकिन तीमारदारों ने अपनी फाइल के साथ अन्य मरीजों की फाइलों को अपने कब्जे में ले लिया, ताकि अस्पताल का स्टाफ उसमें कुछ परिवर्तन नहीं कर सके। कुछ ही देर में यहां पर बड़ी संख्या में मुहल्ले के लोगों एवं रिश्तेदारों की भीड़ जमा हो गई। इसी दौरान अस्पताल के कर्मचारी ने देवेंद्र के रिश्तेदार अमन कुमार और विष्णु बघेल को पीट दिया और महिलाओं के साथ भी अभद्रता की। इस पर लोगों का आक्रोश भी भड़क गया। पुलिस की मौजूदगी में भी अस्पताल स्टाफ की दंबगई जारी रही। कई लोगों के मोबाइल छीन लिए। देवेंद्र ने थाना पुलिस को तहरीर देते हुए अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। युवक की पिटाई का तमाशा देखती रही पुलिस: हंगामे के बाद पहुंचे पुलिस कर्मी नीचे खड़े हुए लोगों को समझा रहे थे। जच्चा ऊपर के वार्ड में भर्ती थी। इस दौरान कुछ परिजन ऊपर जब जच्चा को लेने गए तो अस्पताल के एक कर्मचारी ने इन्हें पीटना शुरू कर दिया। युवक चीखते हुए बालकनी में आया तो कर्मचारी पीटते हुए वहां भी पहुंच गया। पुलिस तमाशबीन बनी रही। इस दौरान जब अन्य साथी ऊपर की तरफ भागे तो वह कर्मचारी अंदर छिप गया। बच्ची मृत पैदा हुई थी, लेकिन परिजनों ने हंगामा कर दिया। वह अपने साथ में अन्य मरीजों की फाइल भी उठा ले गए। रोकने पर स्टाफ से अभद्रता करने लगे।

-डॉ.वीना जैन

महिला चिकित्सक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.