आगरा, जेएनएन। गोवा में तैनात फीरोजाबाद के जसराना के गांव नवादा निवासी भारतीय नौसेना के एक ग्राउंड कर्मी कौशलेंद्र चौहान की हत्या कर दी गई। शनिवार रात हुए झगड़े के दौरान पत्नी संध्या ने भारी वस्तु से सिर पर हमला कर हत्या की। आज रात 8 बजे तक गांव में शव पहुंचेगा। 

घटना शनिवार रात की है। नवादा निवासी कौशलेंद्र 2004 से गोवा में नौसेना में नौकरी करता था। वर्तमान में दक्षिण गोवा के वास्कोडिगामा उप जिला में नौसेना के एक अड्डे आईएनएस हंस पर तैनात था। कौशलेंद्र की शादी 10 साल पहले फर्रुखाबाद के बोरकपुर निवासी संध्या से हुई थी। दोनों की 8 साल की बेटी वर्तिका है। शनिवार रात विवाद में संध्या ने पति के सिर पर भारी वस्तु से हमला कर हत्या कर दी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया । गांव नवादा में मौजूद कौशलेंद्र के रिश्तेदारों का कहना है कि हत्या में संध्या के भाई भी शामिल थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद कौशलेंद्र के पिता सुरेन्द्र सिंह और मां गोवा के लिए रवाना हो गए। आज रात 8 बजे तक शव पहुंचने की संभावना बताई जा रही है।

आगरा में खरीदा लिया है मकान

बताया गया है कि कौशलेंद्र ने आगरा में शमशाबाद रोड पर मकान खरीदा था। बेटी का आगरा के ही किसी स्‍कूल में दाखिला करवा दिया था। हाल ही में बीस दिन रहने के बाद कौशलेंद्र अकेला गोवा गया था। तीन दिन बाद पत्नी संध्या अपने भाइयों और बेटी के साथ गोवा गयी थी। बताया गया कि अगले साल नौकरी से रिटायर्ड होने के बाद कौशलेंद्र ने आगरा में रहने का प्लान बनाया था। 

नेवी कोर्ट में चल रहा है बेटी की कस्‍टडी का केस

कौशलेंद्र और उसकी पत्‍नी संध्‍या के बीच काफी समय से झगड़ा चल रहा था। झगड़ा इतना बढ़ गया था कि दोनों अलग अलग रहते थे। पति पत्‍नी के बीच विवाद में मासूस बेटी पिस रही थी। दोनों ही बेटी को अपने- अपने पास रखना चाहते थे। बेटी की कस्‍टडी को लेकर नेवी कोर्ट में केस भी चल रहा था। कौशलेंद्र की हत्‍या और संध्‍या की हिरासत के बाद अब बेटी किसके पास रहेगी ये सवाल खड़ा हो गया है।  

बड़ा भाई मलेशिया में है सॉफ्टवेयर इंजीनियर

कौशलेंद्र का बड़ा भाई रविन्द्र चौहान सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और एक साल से मलेशिया में नौकरी कर रहा है। उसकी पत्नी और बच्चे भी साथ में रहते हैं।

घटना के बाद गांव में शोक का माहौल

कौशलेंद्र की हत्या की खबर के बाद रिश्तेदार गांव पहुंच गए हैं, लेकिन उनके घर का कोई सदस्य घर पर नहीं है। गांव में सिर्फ माता पिता ही रहते हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Tanu Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस