Move to Jagran APP

Encounter With STF: हाईवे पर यात्रियों को लूटने वाला बावरिया गैंग का दो लाख का इनामी बदमाश STF के साथ मुठभेड़ में ढेर

यमुना एक्सप्रेस वे पर गाड़ियों का पंक्चर कर करता था ये गिरोह लूट। एक्सल गैंग का सक्रिय सदस्य था एक्‍सप्रेस वे पर महिला यात्रियों से दुष्‍कर्म की घटनाओं में भी था लिप्‍त। घायल हालत में अस्‍पताल में पहुंचने पर मृत घोषित। एक अर्टिगा गाड़ी भी बरामद।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 10:22 PM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 10:40 PM (IST)
Encounter With STF: हाईवे पर यात्रियों को लूटने वाला बावरिया गैंग का दो लाख का इनामी बदमाश STF के साथ मुठभेड़ में ढेर
मुठभेड़ में घायल बदमाश को अस्‍पताल ले जाते पुलिसकर्मी। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

आगरा, जेएनएन। नोएडा एसटीएफ और नौहझील पुलिस की सोमवार की देर शाम को एक्सल गैंग के बावरिया गिरोह से यमुना एक्सप्रेस वे के सर्विस रोड पर गांव परसौली के जंगल में मुठभेड़ हो गई। दोनोंं तरफ से हुई फायरिंग में एक बदमाश के सीने में गोली लग गई और उसके तीन चार साथी भागने में सफल हो गए। उनकी तलाश के लिए जंगल में कांबिंग कराई जा रही है। कुख्‍यात पर दो लाख रुपये का इनाम घोषित था।

loksabha election banner

एसटीएफ नोएडा को यमुना एक्सप्रेस वे पर बदमाशों के मूवमेंट की जानकारी मिली थी। इस पर एसटीएफ ने उनकी घेराबंदी की और इसकी सूचना नौहझील पुलिस को भी दी। नौहझील पुलिस और एसटीएफ ने यमुना एक्सप्रेस वे के सर्विस रोड पर गांव परसौली के जंगल में बदमाशों को घेर लिया। बदमाश अर्टिगा कार में सवार थे। दोनों तरफ से हुई ताबड़तोड़ फायरिंग में एक गोली बदमाश के लग गई। घायल बदमाश अनिल उर्फ अमित बावरिया है, जो मुहम्मदाबाद फर्रखाबाद का मूल निवासी था और फिलहाल साईं एन्क्लेव नजफगढ़ दक्षिण पश्चिम दिल्ली में रह रहा था। सीओ मांट धर्मेंद्र चौहान ने बताया, घायल बदमाश को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां डा. धर्मवीर सिंह ने उसे मृत घोषित कर दिया। सीओ ने बताया, बदमाश एक्सल गिरोह का सदस्य था और यमुना एक्सप्रेस वे समेत अन्य जिलों में गाड़ियों को पंक्चर करके लूटपाट करता था। मृतक बदमाश पर दो लाख रुपये का इनाम भी घोषित था।

मुठभेड़ की जानकारी देते यूपी एसटीएफ के डीएसपी आरके मिश्रा। 

इस ऑपरेशन में शामिल यूपी एसटीएफ के डीएसपी आरके मिश्रा ने बताया कि ये ज्ञात हुआ है कि अनिल हाईवे पर लूट डकैती के साथ दुष्कर्म के कई मामलों में मथुरा, अलीगढ़ और पलवल हरियाणा से वांछित था और अनिल पर दो लाख रुपये के ईनाम (मथुरा से एक लाख, टप्पल अलीगढ़ से पचास हज़ार और पलवल से पचास हज़ार) घोषित था। इसी साल 20 जनवरी को अनिल ने ही अपने साथियों के साथ केएमपी रोड पलवल पर गाड़ी पंक्चर करके सवारियों से लूटपाट की थी और एक 14 वर्षीय बच्‍ची से सामूहिक दुष्कर्म किया था।

कुख्‍यात अनिल का आपराधिक इतिहास

1-Cr no 413/19 us 395 ipc ps Tappal Aligarh

2- 28/20 us 395 ipc ps Naujheel Mathura

3- 29/20 us 395 ipc ps Naujheel Mathura

4- 21/20 us 365/377/395 /397 ipc ps Hathin palwal

5- 165/20 us 395/397 ps sadar palwal

6- 165/20 us 379A ps hathin palwal

7- 162/20 us 379A ps sadar palwal

8- 162/20 us 379A ps sadar palwal 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.