Move to Jagran APP

Triple Murder केस में वादी का गायब हुआ भाई पुलिस ने किया बरामद, चल रही पूछताछ

एत्माद्दाैला के नगला किशनलाल में 30 अगस्त की रात को हुई थी दंपती की पुत्र समेत हत्या। मुकदमे के वादी का भाई 13 अक्टूबर से था लापता ग्रामीण इलाके से पुलिस ने किया बरामद। अभी चल रही पूछताछ कहां गायब हुआ था।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 12:51 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 12:51 PM (IST)
Triple Murder केस में वादी का गायब हुआ भाई पुलिस ने किया बरामद, चल रही पूछताछ
एत्‍माददौला क्षेत्र से गायब हुए युवक से पूछताछ की जा रही है। प्रतीकात्‍मक फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। एत्माद्दौला के नगला किशनलाल में दो महीने पहले हुए तिहरे हत्याकांड के मुकदमे में वादी के लापता भाई रनवीर को पुलिस ने शुक्रवार को खोज निकाला। पुलिस को वह आगरा में ही ग्रामीण क्षेत्र मिला। उसके लापता होने और इस दौरान वह कहां-कहां रहा, यह सब जानने के लिए पुलिस अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। तिहरे हत्याकांड के वादी के भाई के लापता होने से सनसनी फैल गई थी।

loksabha election banner

नगला किशनलाल में 30 अगस्त की रात को रामवीर (57) उनकी पत्नी मीरा (55) और बेटा बबलू (23) की हत्या कर दी गयी थी। हत्यारों ने दंपती और बेटे के शव मिट्टी तेल डालकर जला दिए थे। दंपती मूलरूप से मथुरा में थाना बल्देव के चौड़ा बंबा के रहने वाले थे। मृतक रामवीर के भाई भूरी सिंह ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने एक सितंबर को सनसनीखेज तिहरे हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए आरोपितों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। मामले में हत्यारोपितों सुभाष अाैर वकील निवासी नगला किशनलाल को जेल भेज दिया गया था। घटना में सुभाष का भाई गजेंद्र भी शामिल था। सुभाष और बबलू साथ पढ़े थे, दोनों में दोस्ती थी। लॉकडाउन से पहले सुभाष से रामवीर ने अपने गिरवीं प्लाट को छुड़ाने के लिए तीन लाख रुपये ब्याज पर लिए थे। रुपये वापस न देने पर तीनों की हत्या की। सुभाष को रामवीर के घर में पांच लाख रुपये और चांदी के गहने रखे होने की मुखबिरी थी। इसीलिए उन्होंने ये दुस्साहिसक वारदात की थी।

हत्याकांड के मुकदमे में वादी भूरी सिंह का भाई रनवीर सिंह (40 वर्ष) 13 अक्टूबर की सुबह से लापता था। रनवीर के भाई चंद्रभान ने पुलिस को बताया था कि वह सुबह पौने छह बजे घर से सब्जी लेने के लिए निकला था। इसके बाद कई घंटे तक नहीं लौटा तो तलाश शुरू की। स्वजन उसे अपने स्तर पर तलाशते रहे। सुराग नहीं लगा तो अनहोनी की आशंका पर वह बुधवार की देर रात थाने पहुंचे। रनवीर के गायब होने की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज चेक किए लेकिन रनवीर इसमें नहीं दिखा। चंद्रभान ने पुलिस को बताया कि रामवीर ने एक फौजी के माध्यम से बेटे की नौकरी लगवाने के लिए किसी को लाखों रुपये दिए थे। इसलिए उन्हें भाई के गायब होने के पीछे फौजी का हाथ होने का शक है। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि रनवीर के भाई चंद्रभान ने फौजी पर अपहरण का शक जताते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।रनवीर को पुलिस ने बरामद कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है, ताकि उसके लापता होने की सच्चाई सामने आ सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.