Move to Jagran APP

Good News: हो जाइए तैयार, जल्‍दी मिलेगी नई उड़ानों की सौगात Agra News

तीन अन्य शहरों के लिए भी तय हो चुकी हैं एयरलाइंस। सांसद की मांग पर नागरिक उड्डयन मंत्री ने की घोषणा।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 04 Aug 2019 05:12 PM (IST)Updated: Sun, 04 Aug 2019 05:12 PM (IST)
Good News: हो जाइए तैयार, जल्‍दी मिलेगी नई उड़ानों की सौगात Agra News
Good News: हो जाइए तैयार, जल्‍दी मिलेगी नई उड़ानों की सौगात Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। दिसंबर में आगरा से चार शहरों के लिए उड़ाने शुरू होंगी। लोकसभा में नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुुुुरी ने बताया कि तीन अन्य शहरों के लिए उड़ान के लिए बात चल रही है।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि आगरा-लखनऊ, आगरा-वाराणसी, आगरा-बेंगलुरू और आगरा-भोपाल की उड़ान दिसंबर में शुरू होगी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा आगरा-दिल्ली, आगरा-जयपुर और आगरा-मुंबई की उड़ान के लिए एयरलाइंस तय हो चुकी हैं। इन नई उड़ानों से न केवल शहर के लोगों को फायदा होगा, बल्कि पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने लोकसभा में आगरा के सांसद प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल की मांग पर ये घोषणा की। सांसद बघेल ने लोकसभा में कहा कि आगरा की आर्थिक विपन्नता का एक कारण आगरा से अंतरराज्यीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का न होना है।

नहीं सुधर सकी कनेक्टिविटी

सांसद बिल फॉर प्रेसीडेंट इन पासिंग डे एयरपोर्ट इकॉनिमिकल रेगूलेटरी एक्ट के पक्ष में बोल रहे थे। सांसद ने कहा कि आगरा के लिए 1972 में दिल्ली से वाया आगरा खजुराहो, वाराणसी और नेपाल के लिए उड़ान थी, पिछले 47 सालों में यमुना और गंगा से काफी पानी बह चुका है, लेकिन आगरा एयर कनेक्टिविटी जस की तस है। सांसद ने कहा कि आगरा के 10 हजार से अधिक बच्चे कोटा और बेंगलुरू में अध्ययन के लिए जाते हैं।

एयरफोर्स स्टेशन पर आती है दिक्कत

सांसद ने लोकसभा में आगरा के खेरिया एयरपोर्ट का एरिया और वहां के प्रतिबंध की जानकारी दी। कहा कि वहां के सिविल टर्मिनल में यात्रियों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं, लेकिन सिविल हवाई अड्डा के एयरफोर्स क्षेत्र में होने के कारण आम आदमी की पहुंच से बाहर है, जिसके लिए एक सीधा रास्ता अर्जुन नगर एयरफोर्स गेट से सिविल टर्मिनल तक एक डेडिकेटेड रोड बनाया जाए, ताकि आम आदमी वहां पहुंच सके। सांसद ने संसद को जानकारी दी कि प्रदेश सरकार ने सिविल टर्मिनल के निर्माण के लिए 55 एकड़ जमीन मुहैया कराई है, जिसकी 80 फीसद बाउंड्री भी बनायी जा चुकी है। लेकिन निर्माणाधीन सिविल एयरपोर्ट के पूरा होने में पर्यावरण मंत्रालय और एनजीटी का अड़ंगा है। आगरा व्हाइट कैटेगिरी में है, जिससे ताजमहल अब आगरा के लोगों के लिए वरदान नहीं अभिशाप बनता जा रहा है। केंद्र सरकार एनजीटी में बेहतर पैरवी करे तो आगरा की समस्या हल हो सकती है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.