Move to Jagran APP

इनसे मिलें, ये हैं सबइंस्पेक्टर मोनू..चायवाला

चायवाले युवक की पुलिस की वर्दी में सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई फोटो बनी चर्चा का विषय।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Aug 2018 02:36 PM (IST)Updated: Mon, 06 Aug 2018 02:36 PM (IST)
इनसे मिलें, ये हैं सबइंस्पेक्टर मोनू..चायवाला
इनसे मिलें, ये हैं सबइंस्पेक्टर मोनू..चायवाला

आगरा(जागरण संवाददाता): नाम- मोनू कश्यप, पेशा-चाय की दुकान पर नौकरी, पद- चौकी प्रभारी। जी हां, चौंकिये नहीं। एक आम युवक की सबइंस्पेक्टर की वर्दी में तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। सिर पर सिर्फ सबइंस्पेक्टर की टोपी ही नहीं बल्कि कुर्सी पर बैठकर एफआइआर दर्ज करने जैसी सेल्फी सहित हाथ में फूलों का बुके, पुलिस की जीप, पूरी वर्दी तक में फोटो भी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन रही हैं।

loksabha election banner

दरअसल फाउंड्री नगर पुलिस चौकी के पास एक चाय की दुकान पर मोनू कश्यप नाम का युवक नौकरी करता है। अपने व्यवहार और पुलिसवालों के छोटे मोटे काम कर मोनू का पुलिस चौकी में बेधड़क आना जाना है। इस दौरान कई पुलिसकर्मी उसके साथ आत्मियता भी रखते हैं। इसका फायदा उठाकर मोनू चौकी में टंगी वर्दी और टोपी लगाकर सेल्फी खींचता रहता है। वर्दी में खींची गई सेल्फी को कुछ समय पूर्व जब उसने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया तो फोटो एकदम से वायरल होकर चर्चा का विषय बन गई। चौकी प्रभारी की कुर्सी पर बैठकर और टोपी में ली गई सेल्फी सबसे ज्यादा का चर्चा का विषय बन गई हैं।

इस बाबत मोनू से बात की गई तो उसका कहना है कि मैं तो किसी की भी वर्दी पहन लेता हूं। मुझसे चौकी में कोई कुछ नहीं कहता। यह तो मेरा शौक है।

तस्वीरों में पुलिसवालों जैसी दबंगई उसके चेहरे पर साफ झलक रही है। लेकिन अब बात ये है कि चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों द्वारा मोनू को जताया गया अपनत्व कहीं भारी न पड़ जाए। किसी आम व्यक्ति का इस तरह से पुलिस की वर्दी पहनना प्रोटोकॉल के खिलाफ है। सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरें आला अधिकारियों के संज्ञान में आते ही चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों के लिए बड़ी मुसिबत भी बन सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.