Move to Jagran APP

Helping Hand: आगरा के मेयर ने दिया संक्रमितों की मदद का भरोसा, जारी किये आन डिमांड किट के लिए फोन नंबर

Helping Hand डोर स्टेप डिलीवरी करने के लिए आगरा महानगर में टीम गठित की गई है जो ऑन डिमांड पर होम आइसोलेशन में रह रहे जरूरतमंद परिवारों के घर तक मदद पहुंचाने का काम करेंगे। व्हाट्सअप नम्बरों पर मैसेज करने का समय शाम 4 बजे 7 बजे तक रहेगा

By Tanu GuptaEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 04:14 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 04:14 PM (IST)
Helping Hand: आगरा के मेयर ने दिया संक्रमितों की मदद का भरोसा, जारी किये आन डिमांड किट के लिए फोन नंबर
कोरोना वायरस संक्रमित परिवारों के लिए तैयार की गइ किट के साथ मेयर नवीन जैन।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बड़ी तेजी से बढ़ी है। पिछले साल के मुकाबले इस बार आ रहे प्रतिदिन कोरोना के आंकड़ों ने सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। सैकड़ों लोग प्रतिदिन कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। कई ऐसे घर है जहां पति-पत्नी दोनों या फिर पूरा परिवार कोरोना की चपेट में आ चुका है। ऐसी स्थिति में होम आइसोलेशन में रहने वाले दंपत्ति या पूरे परिवार के सामने ऐसा संकट आ खड़ा हुआ है कि वह चाह कर भी अपने और अपनों के लिए दवाई, खाने पीने का सामान या अन्य सामग्री का इंतजाम नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे लोगों व परिवारों की मदद करने के लिए महापौर नवीन जैन ने उनके घर तक मदद करने का बीड़ा उठाया है।

loksabha election banner

महापौर नवीन जैन ने बताया कि कोरोना संक्रमित और होम आइसोलेशन रह रहे परिवारों की मदद करने हेतु उनके घर तक दवाई, खाना पीना व अन्य जरूरी सामान को ध्यान में रखते हुए एक किट तैयार की गयी है। इस किट में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित मरीज के लिए दवाइयां, एक थर्मामीटर, एक भाप केतली और मास्क वा सैनिटाइजर रखा गया है। क्योंकि कई ऐसे घर हैं जहां पर पूरा परिवार या बुजुर्ग दंपति या अन्य कोई भी कोरोना संक्रमित है और उनके सामने खाना बनाने का संकट है तो ऑन डिमांड पर उनके घर पर निःशुल्क किट और पैक्ड भोजन की डोर स्टेप डिलीवरी भी निःशुल्क की जाएगी।

किट के लिए यहां संपर्क करें  

ऑन डिमांड यह किट और पैक्ड भोजन निःशुल्क मंगाने के लिए कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति इन नंबरों 7906018180, 8384838618, 9837280505, 8057501566, 9837327402, 9756208453, 9359932326, 7599356294, 976182821, 9259111795 पर व्हाट्सएप कर सकता है। जिसमें उसे अपना पूरा नाम व पता, आरटी पीसीआर की कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट और अपना आधार कार्ड का फोटो व्हाट्सएप करना होगा। व्हाट्सअप नम्बरों पर मैसेज करने का समय शाम 4 बजे 7 बजे तक रहेगा ताकि हम अगले दिन डोर स्टेप डिलीवरी कर सकें। महापौर ने बताया कि डोर स्टेप डिलीवरी करने के लिए आगरा महानगर में टीम गठित की गई है, जो ऑन डिमांड पर होम आइसोलेशन में रह रहे जरूरतमंद परिवारों के घर तक मदद पहुंचाने का काम करेंगे।

ये हैं टीम में शामिल 

होम आइसोलेट कोरोना संक्रमित मरीजों व परिवारों की मदद उनके घर तक पहुंचाने के लिए टीम में प्रदीप अग्रवाल, सविता अग्रवाल, अमित अग्रवाल ग्वाला, नेहा गुप्ता, सुषमा जैन, अमित दिवाकर, मुकुल गर्ग, राजेश प्रजापति, आशीष पाराशर, वर्षा शर्मा, मोहन सिंह लोधी, जगदीश पचौरी, प्रवीन जैन, प्रकाश केसवानी उर्फ शेरा भाई और भूपेंद्र शर्मा आदि शामिल रहेंगे। इन टीम के नेतृत्व में पूरे शहर में ऑन डिमांड पर निःशुल्क किट और भोजन पहुंचाने का काम किया जाएगा।

मेयर की अपील 

महापौर नवीन जैन ने देश व प्रदेश के साथ-साथ शहर में बढ़ते कोरोना मरीजों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि 'शहर संकट के दौर से गुजर रहा है। इसमें प्रशासन के साथ-साथ आम जनमानस का सहयोग भी बहुत जरूरी है जिससे संयुक्त रूप से कोरोना के ख़िलाफ़ इस लड़ाई को जीता जा सके। महापौर नवीन जैन ने जिला प्रशासन से कहा कि आगरा में ऑक्सीजन की कमी न रहे इसके लिए प्रदेश स्तर से जिला प्रशासन को निर्देशित किया हुआ है। जिला प्रशासन को ऑक्सीजन वितरण व्यवस्था को ठीक करना होगा और इस कार्य में पारदर्शिता भी रहनी चाहिए।' ऑक्सीजन और जीवन रक्षक इंजेक्शन के अभाव में किसी भी मरीज की मृत्यु ना हो यह शासन की मंशा भी है लेकिन कुछ अधिकारियों का व्यवहार पीड़ितों व मरीजों के साथ ठीक नहीं है। छोटे से लेकर बड़े तक सभी ऐसे अधिकारियों को अपने व्यवहार में बदलाव लाना होगा जिससे पीड़ितों की मदद करने के साथ-साथ जनता का दिल भी जीत सकें। महापौर नवीन जैन ने शहर की सभी जनता से यह अनुरोध किया है कि सड़कों पर निकलने वाले हर व्यक्ति के चेहरे पर मास्क दिखना चाहिए। बहुत ही आवश्यकता होने या इमरजेंसी होने पर ही घर से बाहर निकलें। मुझे उम्मीद है कि जिला प्रशासन निरंतर शहर में आ रही प्रत्येक कठिनाइयों को दूर करने का प्रयास कर रहा है, वहीं आम जनमानस भी शासन-प्रशासन का पूरा साथ देगा और कोविड गाइडलाइंस का पालन करेगा।

प्रेस वार्ता में मोहन सिंह लोधी, जगदीश पचौरी, अमित दिवाकर, भूपेंद्र शर्मा, राजेन्द्र माहौर, प्रवीन जैन आदि मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.