आगरा, जागरण संंवाददाता। आगरा के शमसाबाद में मंगलवार को हुए सर्राफ और उनकी पत्‍नी की डकैती के बाद हत्‍या को लेकर लोगों में गम और गुस्‍सा है। रसूखदार सर्राफ एवं उनकी पत्‍नी की डकैती के बाद हुई हत्‍या को लेकर हर व्‍यक्ति चाहता है कि अपराधी जल्‍द से जल्‍द पकड़े जाएं। घटना के दूसरे दिन बुधवार को शमसाबाद में पूरा बाजार बंद है। सब्‍जी मंडी से लेकर अनाज, सर्राफा और रोजमर्रा की जरूरतों के सामान से जुड़ी दुकानों पर ताले पड़े हैं। इधर पोस्‍टमार्टम होने के बाद शव घर पर पहुंच गए, लेकिन परिजनों ने घटना के पर्दाफाश होने तक अंतिम संस्‍कार करने से इन्‍कार कर दिया था। राज्‍यमंत्री चौ. उदयभान सिंह नेे 72 घंटे में घटना का पर्दाफाश कराने का आश्‍वासन देकर परिजनों को अंतिम संस्‍कार कराने के लिए राजी कर लिया है।

शमसाबाद में मंगलवार को हुई सर्राफ दंपती की हत्या के बाद देर रात शव पोस्‍टमार्टम हाउस से घर पहुंचे। बुधवार को सुबह से ही कस्बा शमसाबाद बाजार तथा सब्जी मंडी पूरी तरह बंद हो गई। हर किसी की जुबान पर दंपती की हत्या को लेकर ही चर्चा है। घर पर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लग गया है। परिजनों ने आक्रोश जताते हुए घटना के पर्दाफाश की मांग के बाद ही शव का अंतिम संस्कार करने की बात कही है। वहीं पुलिस अधिकारी भी घर पर डेरा डाले हुए हैं।

गौरतलब है कि कस्बा शमसाबाद में सर्राफा व्यवसाई तथा सर्राफा कमेटी के अध्यक्ष मुकलेश गुप्ता तथा उनकी पत्नी लता गुप्ता की अज्ञात बदमाशों ने बेरहमी से सोमवार देर शाम हत्या कर दी थी और उसके बाद नकदी जेवरात लूट ले गए थे। पुलिस ने देर रात कुछ संदिग्धों को हिरासत में भी लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस की कई टीमें अपराधियों की तलाश में जुटी हुई हैंं। इधर व्‍यापारियों और कस्‍बावासियों में आक्रोश को देखते हुए शमसाबाद में बड़ी संख्‍या में पुलिस फोर्स तैनात है।

राज्‍यमंत्री चौ. उदयभान सिंह ने बंधाया ढांढस

परिवार को ढांढस बंधाने के लिए बुधवार सुबह राज्‍यमंत्री चौ. उदयभान सिंह भी सर्राफ के घर पहुंचे। उनके साथ विधायक जितेंद्र वर्मा और पूर्व विधायक डा. राजेंद्र सिंह भी थे। राज्‍यमंत्री ने परिजनों को भरोसा दिलाया जो भी इस हत्‍याकांड में शामिल होगा, उसका चेहरा जल्‍द लोगों के सामने होगा। उन्‍होंने खुद पुलिस अधिकारियों से बात कर मामले का जल्‍द पर्दाफाश कराए जाने की बात कही।

Posted By: Prateek Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस