Move to Jagran APP

मैं सौभाग्‍यशाली जो देश की पूरी आजादी का गवाह बना: मनिंदर जीत सिंह बिट्टा Agra News

एंटी टेरेरिस्‍ट फ्रंट के अध्‍यक्ष बोले सरदार बल्लभ भाई पटेल का सपना हुआ पूरा। वृंदावन में कहा कि मुसलमानों को काफिरों का साथ नहीं देना चाहिए।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Wed, 14 Aug 2019 10:47 AM (IST)Updated: Wed, 14 Aug 2019 07:12 PM (IST)
मैं सौभाग्‍यशाली जो देश की पूरी आजादी का गवाह बना: मनिंदर जीत सिंह बिट्टा Agra News
मैं सौभाग्‍यशाली जो देश की पूरी आजादी का गवाह बना: मनिंदर जीत सिंह बिट्टा Agra News

आगरा, जेएनएन। एंटी टेरेरिस्ट फ्रंट के अध्यक्ष मनिंदर जीत सिंह बिट्टा ने कहा मैने देश को आजाद होते नहीं देखा। लेकिन जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद देश को पूरी आजादी मिलते देख लिया। आज सरदार पटेल का सपना भी पूरा हो गया। बिट्टा ने कहा कि राम मंदिर भी बनकर रहेगा। मुस्लिम समुदाय के लोगों को आगे आकर सरकार से कहना चाहिए कि आपकी भूमि है, आप इस पर मंदिर का निर्माण करें तो देश में सद्भ्‍ााव का माहौल बनेगा और भाईचारा बढ़ेगा। उन्‍होंने कहा-मुसलमानों को काफिरों का साथ नहीं देना चाहिए।

loksabha election banner

हनुमान प्रसाद धानुका विद्यालय में आयोजित मां तुझे सलाम कार्यक्रम में पत्रकारों से रूबरू बिट्टा ने कहा मैं महसूस करता था कि भारत अब भी गुलाम है। मैंने देश की पूरी आजादी देख ली। सरदार पटेल का भी सपना था, राष्ट्र एक रहे, राष्ट्रीय ध्वज एक रहे। पटेल का सपना पूरा हुआ। कांग्रेस के विरोध पर कहा जो इसका विरोध करेगा, उसे जनता जवाब देगी। दलगत राजनीति से ऊपर उठकर हमें सरकार के इस कदम की सराहना करनी चाहिए। जो लोक सरकार के इस कदम का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कभी जम्मू-कश्मीर के लोगों और देश के जवानों का दर्द नहीं देखा।

पाकिस्तान द्वारा संबंध खराब करने के सवाल पर कहा कि पाक के इस कदम से भारत पर कोई असर नहीं पड़ता। रही बात युद्ध की पाक की अब भारत से युद्ध की हिम्मत ही नहीं है। नरेंद्र मोदी जब तक हैं, तब तक देश के लिए किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं। वे राष्ट्र की सेवा दलगत राजनीति से ऊपर उठकर कर रहे हैं। कश्मीर के हालातों पर कहा कि अब आतंकवाद भी काबू पाया जा सकेगा। पिछले दिनों कोई भी न तो गोलीबारी और न ही पत्थरबाजी की खबर सुनने को मिली है। राजनीतिक दलों की गलती से कश्मीर अब तक अलग रहा।

बिट्टा ने कहा कि राममंदिर भी बनकर रहेगा। लेकिन इसके लिए मुस्लिम समुदाय के लोगों को आगे आकर सरकार से कहना चाहिए कि आपकी भूमि है, आप इस पर मंदिर का निर्माण करें तो देश में सद्भाव का माहौल बनेगा और भाईचारा भी बढ़ेगा। कहा-मुसलमानों को काफिरों का साथ नहीं देना चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.