Move to Jagran APP

सांसद राजकुमार चाहर ने लोकसभा में फिर उठाया पेयजल का मुद्दा

कहा-ओखला बैराज से नहरों में छोड़ा जा रहा दूषित पानी दिल्ली सरकार पर मढ़ा आरोप

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 06:15 AM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 06:15 AM (IST)
सांसद राजकुमार चाहर ने लोकसभा में फिर उठाया पेयजल का मुद्दा
सांसद राजकुमार चाहर ने लोकसभा में फिर उठाया पेयजल का मुद्दा

जागरण टीम, आगरा। फतेहपुर सीकरी सीट से सांसद राजकुमार चाहर ने गुरुवार को फिर लोकसभा में पेयजल का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में ओखला बैराज द्वारा आगरा व मथुरा के लिए नहर में पानी छोड़ा जाता है। इसका पानी बेहद दूषित है। इस पानी से अपने खेतों की सिंचाई करने वाले किसान चर्म रोग का शिकार हो रहे हैं। दूषित पानी पीने के कारण उनमें बीमारियां फैल रही हैं। बावजूद इसके दिल्ली सरकार उदासीन बनी हुई है। उन्होंने जल शक्ति मंत्रालय से आग्रह किया कि दूषित पानी के स्थान पर नहर ब्रांच में शुद्ध जल भिजवाया जाए, ताकि किसान इससे अपनी फसलों की सिंचाई कर सकें। पंचायत चुनाव में तहसील फतेहाबाद दो जोन व 19 सेक्टरों में विभाजित

loksabha election banner

जागरण टीम, आगरा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कराने के लिए प्रशासन ने तहसील को दो जोन व 19 सेक्टरों मे बांटा है। 136 वाहनों से पोलिग पार्टियां बूथों पर चुनाव कराने के लिए रवाना होगी।

एसडीएम फतेहाबाद सुमित सिंह ने बताया कि ब्लाक फतेहाबाद में एक जोन और 11 सेक्टर बनाए गए हैं। कृषि उपज मंडी से मतदान कराने के लिए 69 वाहनों से पोलिग पार्टियां रवाना होगी। जिसमें दो पोलिगो के लिए आठ, तीन पोलिगों के लिए 18, चार पोलिगो के लिए 21 व पांच पोलिगों के लिए 20 वाहनों से रवाना होगी। वहीं ब्लाक शमसाबाद की पोलिग पार्टियां एस एस डिग्री कालेज आगरा रोड से रवाना होगी। जिसके लिए कम से कम तीन पोलिगो के लिए 21 और पांच पोलिगो के लिए 48 वाहनों से रवाना होगी। साप्ताहिक बंदी वाले दिन खुला रहा बाजार

जागरण टीम, आगरा। शासन प्रशासन की साप्ताहिक बंदी की सख्ती अब नजर नहीं आ रही है। कस्बा का बाजार बंदी वाले दिन गुरुवार को खुला रहा। पुलिस भी इसे अनदेखा कर रही है। गुरुवार को समूचा बाजार दिनभर खुला रहा सभी दुकानों पर रोज की तरह खरीददारी करने वालों की भीड़ रही। वहीं बंदी का पालन कराने के लिए पुलिस ने भी जहमत नहीं उठाई। वहीं लोग कोरोना की गाइड लाइन का पालन करना भूल गए। न चेहरे पर मास्क और न ही शारीरिक दूरी का ख्याल किसी को आया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.