Move to Jagran APP

Valentine Day 2019: खास दिन पर होगा ये खास अंदाज तो फिर न हटेंगी उनकी नजरें

अपनाएं विशेष ब्यूटी टिप्स तो प्रियंका, दीपिका भी छूट जाएंगी पीछे। ब्‍यूटी एक्‍सपर्ट और फैशन डिजाइनर्स की राय।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 06:14 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 06:14 PM (IST)
Valentine Day 2019: खास दिन पर होगा ये खास अंदाज तो फिर न हटेंगी उनकी नजरें
Valentine Day 2019: खास दिन पर होगा ये खास अंदाज तो फिर न हटेंगी उनकी नजरें

आगरा, तनु गुप्ता। मोहब्बत के मौसम का खास दिन। सप्ताह भर जिस मौके का किया इंतजार, वो मौका लेकर आएगा 14 फरवरी का खास दिन। इश्क के दीवानों के लिए किसी त्योहार से कम नहीं होता वेलेंटाइन डे। खूबसूरत गुलाब यानि रोज डे से शुरूआत होकर वेलेंटाइन डे  तक जारी रहता है मोहब्बत के सप्ताह का उत्सव। इस विशेष दिन पर विशेष नजर आने की ख्वाहिश हर लड़की की होती है। उनके क्रश की नजर उनसे हटे ही न इसके लिए वो न जाने कितने जतन करती हैं।

loksabha election banner

अपने पार्टनर के साथ जब शाम को वेलेंटाइन पार्टी में जाएं तो बस वो ही अटेंशन पाएं लेकिन कैसे। इस सवाल का जवाब देते हुए हेयर एंड ब्यूटी एक्सपर्ट डॉ. शिवानी मिश्रा का कहना है कि जितनी भी सेलेब्रेटी हैं वो आई मेकअप पर ज्यादा ध्यान देती हैं। इसके साथ ही दिन और रात के मेकअप में अंतर भी उनके चेहरे पर दिखाई देता है।

वेलेंटाइन डे पर खास मेकअप टिप्स

फिर आंखें भी बोल उठेंगी

वेलेंटाइन डे पर आपकी आंखों की खूबसूरती इस मौके को और भी ज्यादा खास बना सकती है। आप चाहे कोई सी भी ड्रेस पहनें लेकिन अपनी आंखों को तैयार करना न भूलें। अच्छा सा आई मेकअप करें। मैरून, गोल्ड और सिल्वर ऐसे शेड्स हैं जो लगभग हर ड्रेस में सूट करते हैं। आंखों की पलकों को ग्लैमरस दिखाना भी जरूरी है। इसके लिए ऊपरी पलकों के ऊपर और नीचे दोनों तरफ से उभार देते हुए मस्कारा लगाएं।

उफ्फ ये जुल्फें

यदि आपके बाल छोटे हैं तो आप इन्हें पिनअप कर सकती हैं। जबकि अगर आप हमेशा अपने बालों को बांध कर रखती हैं तो इस दिन उन्हें स्ट्रेट करके खुला छोड़ दें। इससे आपके चेहरे पर एक अलग चमक आएगी। इसके अलावा बाल हल्के कर्ल करके खुुले छोड़ देंगी तो आपका आकर्षण बहुत अधिक बढ़ जाएगा।

ये चेहरा नूरानी

गालों पर हल्के हाथों से ब्लश लगाएं। ब्लशर का इस्तेमाल करते वक्त अपनी टोन को इग्नोर न करें, नहीं तो आप हंसी का पात्र बन सकते हैं। अगर आपका रंग ब्राइट है तो पिंक कलर का ब्लशर चेहरे पर लगाएं। वहीं अगर आपका कलर टोन डस्की है तो आप लाइट ब्राउन ब्लशर का इस्तेमाल करें।

ये लब गुलाब से

होठों का मेकअप वेलेंटाइन पार्टी में आपको सबसे अलग दिखाएगा। इस दिन आप चेरी लिप कलर लगा सकती हैं। अगर आप आई मेकअप डार्क कर रही हैं तो लिपस्टिक न्यूड शेड की लगाएं। डीप रेड कलर की लिपस्टिक लगाएंगी तो सबकी नजरें आपके चेहरे पर टिक जाएंगी।

ऐसे लाएं निखार

सबसे पहले तो ये ध्यान रखें कि आप दिन की पार्टी में जा रही हैं या रात की में। यदि आप दिन की पार्टी में जा रही हैं तो मेकअप को सिंपल ही रखें।

स्किन को स्क्रब और टोन कीजिए। शाइनिंग के लिए फेस मास्क भी लगा सकती हैं। अगर त्वचा तैलीय नहीं है तो फेस पाउडर लगाने की जरूरत नहीं है। हल्का फाउंडेशन ही काफी है। अगर आपको फाउंडेशन से एलर्जी है तो आप कंसीलर का भी प्रयोग कर सकती हैं।

लिबास हो लाजवाब

चेहरे की खूबसूरती तभी जंचती है जब आपके लिबास में भी बात हो। आकर्षक दिखने की ललक में इस बात को न भूलें कि फैशन वो ही होता है जो आप पर जचे और जिसमें आप सहज महसूस करें। फैशन डिजायनर मनीष अलरेजा के अनुसार हमेशा से ही आम लोग फिल्मी पर्सनेलिटी के फैशन को फोलो करते हैं। इस वेलेंटाइन सीजन में भी यही खास बात है। इन दिनों कुछ खास फैशन स्टाइल चल रही हैं जिन्हें फोलो करके आप पार्टी में स्पेशल लुक पा सकती हैं।

बेल बॉटम पैंट्स विद टॉप

ट्राउजर का रूप इस साल बदल रहा है। शिमरी बेल बॉटम पैंट के साथ वन शोल्डर टॉप कैरी कर लुक को कंप्लीट करें। लूज और वाइड लेग पैंट्स फैशन में इन हैं। केमोफ्लॉज और एनिमल प्रिंट्स भी काफी पसंद किया जा रहा है।

लेयर्ड फैशन

इसमें में आप जितना चाहें कपड़ों की लेयरिंग कर सकती हैं। ब्लैक शॉट्र्स पर रेनबो स्वेटशर्ट और लेदर बूट्स पहनें। अपने पार्टनर को जींस के साथ कॉन्ट्रास्टिंग हेक नेक स्वेटर पर मफलर की लेयरिंग करें। इस पर मेसी बन हेयर स्टाइल बनाएं।

असीमिट्रिकल नेक टी

असीमिट्रिकल लेयर्ड नेक भी इस बार फैशन में है। डेनिम जींस या मिनी स्कर्ट के साथ असीमिट्रिकल नेक टी कैरी करें। स्नीकर्स और छोटे इयररिंग पहनकर लुक को पूरा करें।

क्रॉप टॉप विद ड्रैप्ड स्कर्ट

एक्सेसरी में स्टाइलिश बैगपैक्स पसंद किये जा रहे हैं। फॉर्मल और इनफॉर्मल में ब्लेजर लुक हिट है। ब्लेजर के साथ फ्लेयर्ड पैंट्स कैरी कर सकती हैं। वैसे फैशन में नैरो पैंट्स को फ्लेयर्ड पैंट रिप्लेस कर रही है। लॉन्ग मैक्सी ड्रेसेज और अनारकली भी पसंद किये जा रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.