Move to Jagran APP

एक्टिंग की दुनिया में बनाई अलग पहचान, बॉलीवुड में मथुरा का नाम रोशन कर रहीं महक चौधरी

मथुरा की रहने वाली महक चौधरी ने कम समय में ही बॉलीवुड में अपनी अभिनय क्षमता के दम पर पहचान कायम की है। वीडियो एल्बम और वेब सीरीज के बाद अब उनके पास हिंदी फिल्मों के आफर आ रहे हैं। महक ने दैनिक जागरण के साथ अपनी योजनाएं साझा कीं।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sat, 07 May 2022 07:53 AM (IST)Updated: Sat, 07 May 2022 07:53 AM (IST)
एक्टिंग की दुनिया में बनाई अलग पहचान, बॉलीवुड में मथुरा का नाम रोशन कर रहीं महक चौधरी
मथुरा की महक चौधरी, अपनी प्रतिभा के दम पर बॉलीवुड में खासी पहचान बना चुकी हैं।

आगरा, जागरण टीम। कहते हैं सपने बड़े देखने चाहिए, फिर भले ही आप किसी छोटे गांव, छोटे कस्बे और छोटे से शहर में क्यों ना रहते हों। ऐसा ही एक ख़्वाब देखा था महक चौधरी ने जो उत्तर प्रदेश में कान्हा की धरती कहे जाने वाले शहर मथुरा से ताल्लुक रखती हैं। अपने सपनों को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत करने वाली महक चौधरी ने कम ही समय में मायानगरी मुम्बई में अपनी एक पहचान बनाने में कामयाबी पा ली है।

loksabha election banner

मथुरा से मुंबई का सफर

1996 में एक बेहद साधारण से परिवार में जन्मी महक चौधरी ने कम उम्र में ही सपने‌ देखने की शुरुआत कर दी थी, जिसमें से उनका सबसे बड़ा सपना था, एक एक्टर बनना। अमूमन छोटे शहरों में रहने वाले लोगों के मुम्बई जाने और एक एक्टर बनने की‌ बात आती है तो उनके परिवार वाले इसकी इजाज़त नहीं देते, ख़ासकर अगर वो शख़्स कोई लड़की हो। मगर मथुरा में ही कम उम्र में अभिनय में शुरुआत करने वाली महक चौधरी के साथ ऐसा कतई नहीं था। क़दम-क़दम पर महक को उसके परिवार वालों का साथ मिला और परिवार के सहयोग से उसने मुम्बई तक का एक लम्बा सफ़र तय किया।

महक ने दैनिक जागरण को बताया कि एक्टिंग की दुनिया में पैर ज़माने के लिए मैंने काफ़ी मशक़्क़त की। भले‌ ही मेरा परिवार मेरे फ़ैसले के साथ खड़ा था, मगर एक एक्टर बनने तक का मेरा सफ़र बेहद संघर्ष भरा साबित हुआ। काम पाने के लिए लगातार लोगों से मिलने से लेकर ऑफ़िस दर ऑफ़िस धक्के खाने तक मैंने बहुत कुछ अनुभव किया। मगर मैंने अपनी ज़िद और जुनून के आगे कभी हार नहीं मानी।

शुरुआत रही संघर्ष भरी

महक चौधरी ने कहा कि शुरुआत में एक्टिंग की दुनिया में छोटे-मोटे काम‌ कर ख़ुद को मुम्बई जैसे शहर में टिकाए रखा। उन्होंने कई ऐड फ़िल्मों, साउथ की फ़िल्मों और बाद में वेब शोज़ में काम कर ख़ुद को बतौर एक्टर स्थापित करने की कोशिश की। जल्द ही उन्होंने तीन वीडियो सॉन्ग में भी काम किया। उनका पहला म्यूज़िक वीडियो 'इश्क़ ना होना था' को जबर्दस्त सफलता हासिल हुई। इस गाने में उनके को-स्टार थे मोहम्मद दाऊद तो वहीं रिचा शर्मा ने अपनी ख़ूबसूरत आवाज से इसे सजाया था। गाने के म्यूज़िक वीडियो में काम कर महक चौधरी ने ख़ूब वाह वाही बटोरी। इस गाने की अपार सफलता के बाद महक चौधरी दूसरे वीडियो सॉन्ग 'तेरी दीवानी' में नज़र आईं, जिसमें देव शर्मा उनके को-स्टार थे। इस गाने के ज़रिए महक चौधरी ने एक बार फिर से अपनी अदाओं से लोगों का दिल जीत लिया और यह गाना भी सुपरहिट साबित हुआ। इसके बाद 'तेरी दीवानी' गाने का दूसरा पार्ट भी रिलीज़ किया गया। इस गाने में भी महक चौधरी और देव शर्मा की सफल जोड़ी नजर आई।

अब हिंदी फिल्मों के ऑफर्स

दोनों गानों की कामयाबी और लोगों के दिलों में अपनी एक अलग छाप छोड़ने के बाद महक चौधरी को अब हिंदी फ़िल्मों में भी काम करने के ढेरों ऑफर्स मिल रहे हैं। इसे लेकर महक चौधरी कहती हैं, मैं आहिस्ता आहिस्ता ही सही, अपने सपनों को हक़ीक़त में बदलने की दिशा में आगे बढ़ रही हूं। हमेशा से मेरी यही चाहत थी कि मैं बॉलीवुड फ़िल्मों में काम करूं। जल्द ही मैं अपने फ़िल्म प्रोजेक्ट्स का भी ऐलान करूंगी।

सपने देखना बंद मत करो

उल्लेखनीय है मथुरा के कृष्णा नगर से ताल्लुक रखने वाली महक चौधरी एक्टिंग में अपने‌ करियर की शुरुआत करने से पहले मॉडलिंग भी कर चुकीं हैं। ऐड फ़िल्मों, साउथ की फ़िल्मों और वेब शोज़ में हाथ आज़माने के बाद उनका सबसे बड़ा सपना रहा है हिंदी फ़िल्मों में काम करना। अपनी मेहनत और लगन के बूते पर महक चौधरी को अपना यह सपना पूरा होता नज़र आ रहा है। मथुरा के लोगों कोई संदेश देने‌ के सवाल पर महक चौधरी फ़ौरन कहती हैं, मैं हरेक शख़्स से बस यही कहना चाहूंगी कि अपनी कहानी ख़ुद लिखना और सबसे अलग लिखना और हां, सपने‌ देखना कभी बंद मत करना क्योंकि सपने सच भी होते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.