Move to Jagran APP

Lockdown Violation: नामचीन पेठे वाले की दुकान पर उड़ रही थीं नियमों की धज्जियां, आये कानून के लपेटे में

​​​​​Lockdown Violation हरीपर्वत पुलिस ने गोपालदास पेठे वाले के खिलाफ किया मुकदमा। बंदी में दुकान खोल जुटा रखी थी भीड़बिना मॉस्क मिले लोग।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 11:28 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 11:28 AM (IST)
Lockdown Violation: नामचीन पेठे वाले की दुकान पर उड़ रही थीं नियमों की धज्जियां, आये कानून के लपेटे में
Lockdown Violation: नामचीन पेठे वाले की दुकान पर उड़ रही थीं नियमों की धज्जियां, आये कानून के लपेटे में

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पुलिस ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। बंदी होने के बावजूद दुकान खोलने वहां भीड़ जुटाने वालों के खिलाफ अब मुकदमा दर्ज किया जाएगा।हरीपर्वत पुलिस ने पेेठे की दुकान खोलकर भीड़ जुटाने पर दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

कोरोना के फैलते संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन सराफा बाजार को पहले ही 19 जुलाई तक के लिए बंद किया जा चुका है। प्रशासन की नजर अब उन दुकानों और बाजार पर हैं, जहां शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है।व्यापारी बंदी के बावजूद दुकान खोलकर लोगों की भीड़ जुटा रहे हैं। पुलिस अब उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई करेगी।

हरीपर्वत क्षेत्र में अंजना सिनेमा के सामने गोपालदास पेेठे वाले की दुकान है। रविवार को बंदी के दाैरान पेठे की दुकान खोलने पर पुलिस ने व्यापारी रोहित गोयल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा एसआई अमित कुमार ने ‌कराया है। एसआइ के मुताबिक वह गश्त पर थे। अंजना टाकीज के सामने गोपालदास पेठे वाले की दुकान खुली होने की सूचना मिली। मौके पर पहुंचे तो वहां दुकान के अंदर भीड़ लगी मिली। वहां मौजूद लोगों ने मास्क नहीं लगाए थे। पुलिस को देख दुकान में मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गयी। वह दुकान से भाग गए। इस पर पुलिस ने दुकान मालिक रोहित गोयल निवासी विजय नगर कालोनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इंस्पेक्टर हरीपर्वत अजय कौशल ने बताया कि बंदी में दुकान खोलने पर मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना की जा रही है। बंदी का पूरी तरह पालन कराने के लिए पुलिस अलग-अलग इलाकों में लगातार गश्त कर रही है।

दुकान का शटर बंद, बिक्री चालू

शहर के अधिकांश दुकानदारों ने बंदी में बिक्री का तरीका खोज निकाला है। वह दुकान का शटर गिराने के बाद पुलिस को दिखाने के लिए शटर में ताला लगा देते हैं। मगर, उनका एक आदमी दुकान के बाहर खड़ा रहता है।ग्राहक के आने उससे सामान की पर्ची लेकर शटर के नीचे से खिसका देता है।दुकान के अंदर माैजूद कर्मचारी सामान पैक करके उसे दुकान के पीछे वाले रास्ते या शटर को थोड़ा उठाकर सामान की डिलीवरी ग्राहक तक पहुंचा देता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.