Move to Jagran APP

फिल्‍म की लोकेशन तलाशने गोवर्धन पहुंचे करन जौहर, कुसुम सरोवर का किया अवलोकन Agra News

कान्‍हा की नगरी में होगी धर्मा प्रोडक्‍शन हाउस की फिल्‍म की शूटिंग। बांकेबिहारी इस्कॉन व जयपुर मंदिर पर होगी फिल्म शूट।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 05:28 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 05:28 PM (IST)
फिल्‍म की लोकेशन तलाशने गोवर्धन पहुंचे करन जौहर, कुसुम सरोवर का किया अवलोकन Agra News
फिल्‍म की लोकेशन तलाशने गोवर्धन पहुंचे करन जौहर, कुसुम सरोवर का किया अवलोकन Agra News

आगरा, जेएनएन। धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बड़े बजट और प्रीमियम स्टार कास्ट के साथ बनने वाली फिल्म के लिए जगह का चयन करने के लिए शुक्रवार को करन जौहर वृंदावन पहुंचे। करण जौहर ने तीर्थनगरी में ठा. बांकेबिहारी मंदिर, इस्कॉन मंदिर तथा जयपुर मंदिर का अवलोकन करने के बाद तीनों ही मंदिरों में फिल्म शूट करने का निर्णय लिया। करण जौहर ने गोवर्धन के कुसुम सरोवर को भी फिल्म शूटिंग के लिए उपयुक्त बताया।

loksabha election banner

बॉलीवुड दिग्‍गज करण जौहर शुक्रवार को अचानक वृंदावन इस्कॉन मंदिर पहुंचे। हालांकि जिस समय करण जौहर इस्कॉन, बांकेबिहारी व जयपुर मंदिर पहुंचे उस समय मंदिरों के पट बंद थे और भीड़ भी कम ही थी। लेकिन पुलिस सुरक्षा के मंदिरों में पहुंचे करण जौहर को देख लोग अचंभित रह गए और उनके समीप आने को उत्साहित नजर आया। देखते ही देखते मंदिरों में भीड़ जुटने लगी। करण जौहन ने सबसे पहले बांकेबिहारी मंदिर में शूटिंग के लिए प्रोडक्शन हाउस के लोगों के साथ चर्चा की। इसके बाद वे जयपुर मंदिर पहुंचे। यहां की लोकेशन देखने के बाद करण जौहर इस्कॉन मंदिर पहुंचे। 

करण जौहर ने बताया कि फिल्म की शूटिंग अप्रैल में शुरू होगी। उप्र के कई स्थानों पर फिल्म शूट की जाएगी। इन स्थानों में ब्रज में वृंदावन के जयपुर मंदिर, ठा. बांकेबिहारी मंदिर और इस्कॉन मंदिर में शूटिंग का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा गोवर्धन के कुसुम सरोवर को भी शूटिंग में शामिल करने पर चर्चा हो रही है। वृंदावन में फिल्म की शूटिंग करीब 15 से 20 मिनट की होगी। फिल्म के नाम का अभी जौहर ने कोई खुलासा नहीं किया। कहा कि कई फिल्मों के नाम शूटिंग के दौरान ही तय होते हैं। इस्कॉन मंदिर पहुंचने पर करण जौहर का स्वागत इस्कॉन प्रवक्ता सौरव त्रिविक्रम दास ने किया। इसके अलावा गोवर्धन के कुसुम सरोवर में भी शूटिंग के लिए लोकेशन देखी।

इससे पूर्व वे गुरुवार दोपहर करीब तीन बजे फतेहपुरसीकरी पहुंचे थे। यहां उन्होंने सूफी संत हजरत शेख सलीम चिश्ती की दरगाह पर हाज़री दी। पीरज़ादा सैफ़ मियां चिश्ती ने उनको दरगाह पर चादर और गुलपोशी करवाई और दुआ पढी। सैफ मियांं ने कारण जौहर को बाबा की महिमा के बारे में बताया। करण जौहर ने सैफ मियां से फतेहपुर सीकरी में शूटिंग करने की इच्छा जताई। करण जौहर ने बुलंद दरवाजा और भारतीय पुरातत्व विभाग द्वारा संरक्षित कई और इमारतों को भी देखा। उल्‍लेखनीय है कि अभिनेत्री कटरीना कैफ अक्‍सर फतेहपुरसीकरी आती हैं। जब भी उनकी कोई फिल्‍म रिलीज होने वाली होती है, उससे पहले वे दरगाह पर चादरपोशी करने आती हैं।

कान्‍हा की नगरी है मायानगरी की फेवरेट

कान्‍हा की धरती मायानगरी के लिए हमेशा से पसंदीदा लोकेशन रही है। इसकी शुरुआत ब्रज भाषा की पहली फिल्‍म ब्रजभूमि से हुई थी। इसके बाद से कई फिल्‍मों की शूटिंग यहां हो चुकी है। बॉलीवुड की ड्रिम गर्ल हेमा मालिनी के इस संसदीय क्षेत्र में सुपर स्‍टार अक्षय कुमार की फिल्‍म टॉयलेट एक प्रेम कथा भी फिल्‍माई गई थी। इसके अलावा आयुष्‍मान खुराना की शुभ मंगल सावधान, अर्जुन कपूर की तेवर, कार्तिक आर्यन की फिल्‍म चुपके- चुपके आदि फिल्‍में यहां फिल्‍माई जा चुकी हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.