Move to Jagran APP

Dbrau: एलएलबी परीक्षा में मोबाइल लेकर पहुंची छात्रा, फोटो खींचकर किया पेपर लीक, मुकदमा दर्ज

Dbrau Law Exam आगरा के आरबीएस कॉलेज में चल रही थी गुरुवार को एलएलबी की परीक्षा। छात्रा ने मोबाइल से फोटो खींचकर किसी को भेज दिया। थाना हरीपर्वत में दर्ज हुई मुकदमा छात्रा को दिया नोटिस। विश्वविद्यालय ने बनाई चार सदस्यीय समिति छात्रा का पंजीकरण करेगी निरस्त।

By Prabhjot KaurEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Thu, 29 Sep 2022 03:48 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 06:18 PM (IST)
Dbrau: एलएलबी परीक्षा में मोबाइल लेकर पहुंची छात्रा, फोटो खींचकर किया पेपर लीक, मुकदमा दर्ज
Dbrau Law Exam: छात्रा ने मोबाइल से फोटो खींचकर भेज दिया।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय द्वारा कराई जा रही विधि की परीक्षा में गुरुवार को आरबीएस कालेज में एक छात्रा को प्रश्नपत्र की फोटो मोबाइल से भेजते हुए पकड़ा गया। ड्यूटी पर तैनात शिक्षक ने उसे मौके पर पकड़ लिया और प्राचार्य को सूचना दी। प्राचार्य की तहरीर पर थाना हरीपर्वत में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। छात्रा का मोबाइल जब्त कर लिया गया है।

loksabha election banner

एलएलबी द्वितीय वर्ष की थी परीक्षा

कालेज में सुबह की पाली में एलएलबी द्वितीय वर्ष की परीक्षा थी। कालेज में अलीगढ़ के डीएस कालेज आफ ला की छात्रा मोबाइल लेकर कक्ष में पहुंच गई। परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट बाद ही छात्रा ने मोबाइल निकाला और पेपर का फोटो खींचकर वाट्सएप से भेज दिया।कक्ष में ड्यूटी दे रही शिक्षक ने देख लिया और छात्रा को मोबाइल सहित पकड़ लिया।

शिक्षक ने कालेज प्राचार्य को इसकी जानकारी दी। कालेज के अन्य शिक्षक भी आ गए। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक को इसकी जानकारी दी गई। विश्वविद्यालय के अधिकारी भी कालेज पहुंचे। पुलिस को भी सूचना दी गई।

पेपर निरस्त की जांच करेगी समिति

परीक्षा नियंत्रक डा. ओमप्रकाश ने बताया कि छात्रा का नाम नीतू है।पेपर निरस्त किया जाए या नहीं? इसके लिए विश्वविद्यालय ने चार सदस्यीय एक समिति बना दी है। समिति के अध्यक्ष प्रति कुलपति प्रो. अजय तनेजा हैं, उनके साथ सहायक कुलसचिव पवन कुमार, प्रो. यूसी शर्मा व आरबीएस कालेज के प्राचार्य हैं। छात्रा का पंजीकरण भी निरस्त किया जाएगा।

थाना हरीपर्वत में मुकदमा हुआ दर्ज

कालेज प्राचार्य डा. विजय कुमार श्रीवास्तव की तहरीर पर थाना हरीपर्वत में आइटी एक्ट और परीक्षा अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।इंस्पेक्टर हरीपर्वत अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि छात्रा को नोटिस देकर छोड़ दिया गया है। उसका मोबाइल जब्त कर लिया है। पुलिस द्वारा जांच की जा रही है कि उसने पेपर किसे भेजा था? क्या पूर्व में भी उसने पेपर भेजा है?

छात्रा कर रही थी अभद्रता

गुरुवार दोपहर विश्वविद्यालय के पालीवाल पार्क परिसर स्थित बृहस्पति भवन में हुई प्रेस वार्ता में डीन अकादमिक प्रो. संजीव शर्मा ने बताया कि छात्रा शिक्षकों के साथ अभद्रता कर रही थी।बार-बार अपना मोबाइल मांग रही थी।विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने जब यूएफएम शीट पर हस्ताक्षर करने को कहा तो वो आनाकानी करने लगी।

ये भी पढ़े... India New CDS : सीडीएस अनिल चौहान को है अनोखा शौक, पड़ोसी देश नेपाल से हुई इसकी शुरुआत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.