Move to Jagran APP

Ambedkar University Agra: नहीं सुलझ रहा विधि छात्रों का मामला, बार-बार दे रहे धरना

Ambedkar University Agra दो दिन से विश्वविद्यालय में चल रहा हंगामा। विश्वविद्यालय नहीं मान रहा मांग ओएमआर प्रारूप पर ही होगी परीक्षा। अनुत्तीर्ण विधि छात्रों की मांग पर विश्वविद्यालय ने पुन परीक्षा का मौका देते हुए ओएमआर प्रारूप से परीक्षा कराने की घोषणा की।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 09:12 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 09:12 AM (IST)
Ambedkar University Agra: नहीं सुलझ रहा विधि छात्रों का मामला, बार-बार दे रहे धरना
आंबेडकर विवि पर विधि छात्र दो दिन से दे रहे धरना। फाइल फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। विश्वविद्यालय में विधि छात्र किसी भी सूरत में ओएमआर पद्धति से परीक्षा नहीं देना चाहते हैं और विश्वविद्यालय उनकी इस मांग को मानने के लिए तैयार नहीं है। विश्वविद्यालय ने परीक्षा फार्म भरने की तिथि भी घोषित कर दी है। एेसे में छात्र लगातार धरना दे रहे हैं। छात्रों का साथ देने के लिए कुछ छात्र नेता भी धरने में शामिल हो रहे हैं।

loksabha election banner

डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के विधि छात्रों ने शुक्रवार को फिर से विश्वविद्यालय और कुलपति आवास के सामने धरना दिया। छात्रों की मांग है कि ओएमआर प्रारूप की बजाय व्यक्तिपरक परीक्षा ली जाए। इस मांग को विश्वविद्यालय ने मानने से इंकार कर दिया है। अनुत्तीर्ण विधि छात्रों की मांग पर विश्वविद्यालय ने पुन: परीक्षा का मौका देते हुए ओएमआर प्रारूप से परीक्षा कराने की घोषणा की। इस घोषणा के बाद से ही छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। छात्रों का कहना है कि वे इसी प्रारूप के कारण ही अनुत्तीर्ण हुए हैं, इसलिए इस प्रारूप को बदला जाए।गुरुवार को छात्रों ने विश्वविद्यालय में धरना दिया था। परीक्षा नियंत्रक डा. राजीव कुमार ने छात्रों से मुलाकात की थी और कहा था कि प्रारूप को बदला नहीं जाएगा। इसके बाद परीक्षा फार्म भरने की तिथि भी घोषित कर दी थी। शुक्रवार को भी मथुरा और अलीगढ़ के छात्र विश्वविद्यालय प हुंचे। कुलपति से मुलाकात न होने पर खंदारी परिसर स्थित कुलपति आवास पहुंचे। वहां धरना दिया, इस पर कुलपति प्रो. अशोक मित्तल का कहना है कि विगत वर्ष जिस प्रारूप पर परीक्षा हुई है, पुन:परीक्षा भी उसी प्रारूप पर होगी।विश्वविद्यालय ने एलएलबी तृतीय वर्ष व बीएएलएलबी पंचम वर्ष 2020 की मुख्य परीक्षा में अनुत्तीर्ण हुए छात्रों को पुन: परीक्षा के लिए परीक्षा फार्म भरने की तिथि घोषित कर दी है। 23 से 28 जनवरी तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट या कालेज से संपर्क कर फार्म भरे जा सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.