Move to Jagran APP

Anamika Shukla Arrested: 25 जिलों में नौकरी करने वाली शिक्षिका गिरफ्तार, त्‍यागपत्र देने पहुंची थी कार्यालय

Anamika Shukla Arrested कासगंज में नौकरी कर रही थी फर्रुखाबाद की अनामिका। साथी को भेजा था त्‍यागपत्र देने कर्मचारियों ने सड़क से पकड़वाया।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 02:21 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 08:30 AM (IST)
Anamika Shukla Arrested: 25 जिलों में नौकरी करने वाली शिक्षिका गिरफ्तार, त्‍यागपत्र देने पहुंची थी कार्यालय
Anamika Shukla Arrested: 25 जिलों में नौकरी करने वाली शिक्षिका गिरफ्तार, त्‍यागपत्र देने पहुंची थी कार्यालय

आगरा, जेएनएन। कासगंज में अनामिका शुक्‍ला के नाम से नौकरी करने वाली युवती पकड़ी गई है। शनिवार को उसने अपने साथी को कासगंज बीएसए कार्यालय त्‍यागपत्र देने भेजा था और खुद सड़क पर गाड़ी में बैठी रही। बीएसए कर्मचा‍रियों ने उसके साथी को ही कार्यालय में बैठाकर उससे पूछताछ की तो उसके कार्यालय से बाहर होने की जानकारी मिली। इस पर कर्मचारियों ने उसे सड़क पर से ही पकड़वाया और सोरों पुलिस को सौंप दिया। विभाग इस अनामिका के खिलाफ तहरीर देने की तैयारी कर रहा है। बताया जा रहा है कि इससे पूर्व वो कस्‍तूरबा गांधी बालिका विद्यालय भी गई थी। यहां से उसने अपने कपड़ेे आदि लिये थे। इसके बाद उपरोक्‍त साथी के साथ ही बैंक से पैसे निकालने भी पहुंची थी। जबकि बीएसए ने चार जून को ही बैंक में उसका खाता सीज करवा दिया था। इसकी सूचना बीएसए अधिकारियों को लग गई थी। बस उसके पकड़ में आने का वे इंतजार कर रहे थे। बीएसए को जैसे ही अनामिका के साथी ने त्‍यागपत्र सौंपा तो उसेे वहीं पकड़कर बैठा लिया गया। पुलिस पूछताछ मेंं उसने अपना नाम अनामिका सिंह बताया है। पिता का नाम राजेश बता रही है। उसका कहना है कि वह वर्तमान में गौंडा से बीएड कर रही है। मैनपुरी के किसी राज नाम के व्‍यक्ति ने उसे नौकरी दिलाई थी।   

loksabha election banner

बता दें कि अनामिका नाम से युवती कासगंज में भी कस्तूरबा गांधी स्कूल में फुल टाइम शिक्षिका के रूप में काम कर रही थी। कासगंज में काम करने वाली अनामिका ने अभिलेखों मे्ं अपना पता फर्रुखाबाद के लखनपुर का दिखाया है। गुरूवार को शासन से पत्र आने के बाद में विभाग ने केजीबी में कार्य करने वाली शिक्षिका अनामिका को नोटिस जारी किया था। माना जा रहा है कि सूबे में एक ही अभिलेख से अलग-अलग शिक्षिकाएं नौकरी कर रही हैं। शैक्षिक अभिलेखों पर चस्पा फोटो भी काफी धुंधला है, जिससे अभ्यर्थी की पहचान मुश्किल है। इसका लाभ ही फर्जीवाड़ा करने वालों ने उठाया है। शिक्षिका के इलाहाबाद बैंक के खाते में हर महीने वेतन का भुगतान भी होता रहा है। बीएसए अंजलि अग्रवाल का कहना है मार्च में लॉकडाउन में शिक्षिका अपने घर गई थी, दूसरे के अभिलेख प्रयोग करने के मामले में उसे नोटिस भेज कर जांच कमेटी का गठन किया गया है। मंडल स्तर पर इस मामले की जांच एडी बेसिक अलीगढ़ कर रहे हैं।

27 वर्ष उम्र, गोंडा से बीए तक पढ़ाई

शैक्षिक अभिलेखों पर गौर फरमाएं तो उक्त शिक्षिका की उम्र करीब 27 वर्ष कुछ महीने है। हाईस्कूल एवं इंटर गोंडा से किया है। बीए गोंडा के रघुकुल महिला विद्यापीठ सिविल लाइन्स से किया है। वहीं बीएड आदर्श कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय आंबेडकर नगर से किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.