Move to Jagran APP

JantaCurfew: देखें @ 7 Am के बाद का ताजनगरी में आंखों देखा हाल

आगरा मंडल मेंं सुबह सात बजे के बाद से दिखा जनता कर्फ्यू का प्रभावी असर। कुछ इलाकों को छोड़कर लोग रहे घरों में कैद। सड़कों पर जागरुक करती दिखी पुलिस।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 09:44 AM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 11:44 AM (IST)
JantaCurfew: देखें @ 7 Am के बाद का ताजनगरी में आंखों देखा हाल
JantaCurfew: देखें @ 7 Am के बाद का ताजनगरी में आंखों देखा हाल

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना काल काेे मात देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आहवान पर जनता खुद जागरुक हुई है। इसका असर रविवार को सुबह सात बजे से लगे जनता कर्फ्यू में साफ नजर आ रहा है। सुबह की सैर हो या मंदिरों में पूजा अर्चना। लोगों ने दैनिक दिनचर्या में शामिल होने वाले ये काम सुबह सात बजे से पहले ही निपटा लिये। घड़ी की सुई के सात बजाते ही चारों तरफ सन्‍नाटा पसरा नजर आया। न कोई पुलिस का सायरन और न ही कोई हूटर। बस हर तरफ है तो सिर्फ सन्‍नाटा। हांं बेशक गली मुहल्‍लों और कॉलोनियों में लोग एक दूसरे से वार्ता कर रहे हैं लेकिन बालकनी या घर खिड़की में से। एक दूसरे से खुद को दूर रखते हुए घर में रहकर आइसोलेट करने का इससे बेहतर मौका नहीं है। और न ही इससे बेहतर तरीका कोरोना से जीतने का। आगरा सहित मथुरा, कासगंज, फीरोजाबाद, मैनपुरी और एटा में जनता कर्फ्यू का व्‍यापक असर सुबह से देखने को मिल रहा है। हां बेशक कुछ क्षेत्रों में अभी लोग कोरोना वायरस के कहर को लेकर सजग नहीं हैं लेकिन पुलिस चप्‍पे चप्‍पे पर तैनात होकर ऐसे लोगों को जागरुक कर रही है। सख्‍ती की जगह अपील करके पुलिसकर्मी सड़कों बाहर आए लोगों को वापस घर में ही रहने की सलाह दे रहे हैं। 

loksabha election banner

जनता कर्फ्यू के लिए लोगों को जागरुक करते एसपी सिटी बितर रोहन प्रमोद और एडीएम सिटी प्रभाकांत अवस्थी।

आगरा कैंट स्‍टेशन पर दिखा जनता कर्फ्यू का असर। रेल यातायात बंद रहने से स्‍टेशन का प्‍लेटफार्म खाली दिखा।

 

बिजली घर चौराहा पर पहुंची सवारियों को आटो बैठाता चालक प्रदीप। यहां से फतेहाबाद के लिए जा रहे इस ऑटो चालक का कहना था कि रोजाना का कमाना है तब खाना है। इसलिए खाने के खर्चे कमाना जरूरी है। 

आजाद नगर बाजार जहां रोज सब्‍जी की ठेले खड़ी रहती हैं और लोगों की भीड़ एकत्र होती है। आज यहां का नजारा कुछ ऐसा है। 

प्रताप पुरा चर्च, जहां हर रविवार को ईसाई समाज के लोग प्रार्थना सभा के लिए पहुंचते हैं आज यहां कोई नहीं पहुंचा। 

 

सर्किट हाउस में सुबह सात बजे से पहले टहल कर वापस जाते लोग। 

कमला नगर श्रीराम चौक पर पसरा सन्‍नाटा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.