Move to Jagran APP

JantaCurfew: खाकी सतर्क, सड़क पर घूमते लोगों को अपील कर भेज रही घर

JantaCurfew कॉलोनियों में लोग दिखा रहे जनता कर्फ्यू के दौरान सतर्कता। मोहल्‍लों में बाहर निकले लोग। एसपी सिटी बोत्रे रोहन उतरे सड़क पर। समझा रहे लोगों को।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 12:29 PM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 12:29 PM (IST)
JantaCurfew: खाकी सतर्क, सड़क पर घूमते लोगों को अपील कर भेज रही घर
JantaCurfew: खाकी सतर्क, सड़क पर घूमते लोगों को अपील कर भेज रही घर

आगरा, जागरण संवाददाता। जनता कर्फ्यू पर पुलिस सुबह 6 बजे से ही सक्रिय हो गई। उसने 7 बजे के बाद सड़क पर बेवजह निकले लोगों को अपील करके घर भेजा। वही लोहामंडी चौराहे, जगदीशपुरा इलाके और पुराने शहर के मोहल्ले में समूह में दिखे लोगों को धारा 144 लागू होने का हवाला देकर घरों में जाने की कहा। इस दौरान अधिकारी खुद भी लोगों से अपील करने और समझाने में सक्रिय भूमिका में रहे।

prime article banner

शहर के मोहल्लों और कॉलोनियों में सुबह 5 बजे से ही डेली नीड्स की दुकाने खुल गई थी। इनमे अधिकांश डेयरी उत्पादों की थी। इन दुकानों और लोग दूध आदि जैसी ज़रूरी चीज़ें खरीदने पहुंचे। सुबह सात बजे तक लोग ये सामान खरीद चुके थे। सात बजे के बाद पुलिस ने इलाकों में गश्त शुरू कर दी। इस दौरान जहां ओर भी लोग एकत्रित दिखाई दिए। पुलिस ने उन्हें समझाते हुए घर में रहने की अपील की। लोहामंडी के नौबस्ता क्षेत्र , तोता का ताल, आलमगंज और आज़मपाड़ा, तेलीपाड़ा तथा एमएम गेट थाना क्षेत्र नूरी दरवाज़ा शामे जीकई इलाकों में लोग घरों से बाहर दिखाई दिए। पुलिस ने उन्हें धारा 144 लागू होने का हवाला देकर घरों में जाने की अपील की। लोगों को समझाया कि जनता कर्फ्यू उन्हीं के हित में है। इससे कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। ताकि वह उससे संक्रमित होने से बच सकें।

इस दौरान एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने भी शहर का जायज़ा लिया। सड़कों पर दिखे वाहन चालकों को रोक करके घूमने का कारण पूछा। इससे पहले एसएसपी बबलू कुमार ने सभी थानाध्यक्ष को ब्रीफ करके अपने अपने इलाके में निरंतर गश्त करने की कहा। कोरोना वायरस से जंग के लिए जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की। 

मुस्लिम बाहुल्‍य इलाकों में अतिरिक्‍त सतर्कता 

मंटोला क्षेत्र के मीरा हुसैनी चौराहा पर पुलिस को अतिरिक्‍त सतर्कता बरतनी पड़ी। यहां लोगों सुबह से ही घरों से बाहर आकर बैठ गए थे। चाय की दुकानों पर भीड़ एकत्र हो गई थी। पुलिसकर्मियों ने पहुंचकर लोगों को उनके स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति चेताया और समझाकर घर भेजा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.