Move to Jagran APP

आगरा के एसपी ट्रैफिक बोले, अतिक्रमण हटेगा, खत्म होगी जाम की समस्या

जागरण प्रश्न पहर में एक घंटे तक घनघनाते रहे फोन, किसी ने जाम तो किसी ने की अतिक्रमण की शिकायत

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 09:00 AM (IST)
आगरा के एसपी ट्रैफिक बोले, अतिक्रमण हटेगा, खत्म होगी जाम की समस्या
आगरा के एसपी ट्रैफिक बोले, अतिक्रमण हटेगा, खत्म होगी जाम की समस्या

आगरा (जागरण संवाददाता): कोई जाम से परेशान तो कोई बाजारों के अतिक्रमण से। किसी की नो एंट्री में एंट्री करने वालों से शिकायत थी। बुधवार को जागरण प्रश्न पहर में एक घंटे तक फोन घनघनाते रहे। कुछ लोगों ने अपनी समस्याएं और शिकायतें बताई तो कुछ ने शहर की बेहतरी के सुझाव भी दिए। इन्हें सुनने को जागरण कार्यालय में मौजूद थे एसपी ट्रैफिक प्रशांत कुमार प्रसाद।

loksabha election banner

उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही अतिक्रमण हटेगा। कुछ समस्याओं के तत्काल निस्तारण का वादा किया तो कुछ को निरीक्षण का हल निकालने का आश्वासन दिया। एक घंटे तक पब्लिक और एसपी ट्रैफिक के बीच फोन पर संवाद चला। पेश है इसके कुछ अंश।

शिकायत- ग्वालियर रोड से नो एंट्री में भी ट्रकों का आवागमन जारी रहता है। हाईवे किनारे बालू से भरे ट्रक खड़े रहते हैं। इससे रास्ता जाम हो जाता है।

एमएल मीणा, ग्वालियर रोड

जवाब- पहले भी कार्रवाई की थी। दोबारा भी करेंगे। नो एंट्री का पालन सख्ती से कराएंगे। शिकायत- शाहगंज के रामनगर पुलिया पर अतिक्रमण के कारण जाम के हालात रहते हैं। रविवार को यहां अस्थाई बाजार सजता है।

हिमांशु अग्रवाल, केदार नगर, विष्णु शर्मा रामनगर की पुलिया

जवाब- अतिक्रमण और जाम की समस्या से जल्द निजात दिलाई जाएगी। शिकायत- बल्केश्वर रोड पर आइटीआइ के सामने लोगों ने सड़क किनारे अतिक्रमण कर रखा है।

नाम गोपनीय

जवाब- कार्रवाई कराई जाएगी। थाने के पुलिस फोर्स को भी अतिक्रमण हटवाने को कहा जाएगा। शिकायत- ग्वालियर रोड से नौलक्खा तक रोड जाम रहता है। दुकानदार ग्राहकों के वाहन सड़क पर खड़ा करा देते हैं।

सुरेश खन्ना, नौलक्खा

जवाब- आज ही टीम भेजकर दिखवाएंगे। सड़क पर वाहन खड़ा करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। शिकायत- जीवनी मंडी से पालीवाल पार्क रोड पर गधापाड़ा के सामने हर सुबह छह से आठ बजे एक दूध का टैंकर खड़ा होता है। इससे रोड जाम हो जाता है।

विनोद, जीवनी मंडी

जवाब- इसको दिखवाएंगे। शिकायत- मंडी समिति के गेट के आगे लोग ठेल लगा लेते हैं। इससे हादसे का डर रहता है और जाम भी लगता है।

अतर सिंह त्यागी, महावीर नगर

जवाब- जाम के कारण को खत्म कराया जाएगा। शिकायत- नियमों की सख्ती के बाद ऑटो चालकों ने किराया बढ़ा दिया है। मगर, वे अभी तक पांच सवारी बैठाकर ही चल रहे हैं।

डोरीलाल अग्रवाल, जीवनी मंडी

जवाब- ऑटो चालकों पर कार्रवाई की जाएगी। शिकायत- लोहामंडी बाजार में अतिक्रमण है। यहां कोई भी अधिकारी अभी तक देखने नहीं आया।

कृष्ण गोपाल, लोहामंडी

जवाब- दिखवाते हैं। अतिक्रमण हटवाया जाएगा और ऐसे लोगों पर कार्रवाई भी होगी।

सुझाव- यमुना किनारा से लगे पुराने और घने बाजारों में चार पहिया वाहन पहुंचने से भीषण जाम लग जाता है। इनके लिए यमुना किनारा रोड के किनारे पार्किंग बना दी जाए। अंदर बाजारों में इनको प्रवेश न दिया जाए तो जाम नहीं लगेगा।

हेतराम चतुर्वेदी, बेलनगंज

जागरण के सवाल

सवाल- शहर में जाम पुरानी और बड़ी समस्या है। बातें बड़ी-बड़ी होती हैं। प्लान भी बनते हैं मगर, इसका असर धरातल पर अभी नहीं दिख रहा।

जवाब- नए ट्रैफिक प्लान के मुताबिक काम हो रहा है। अगर कहीं नहीं हो रहा तो जल्द ही होने लगेगा।

सवाल- बाजारों में अतिक्रमण के कारण जाम रहता है। यह कब तक हटेगा?

जवाब- कई बार अभियान चलाए गए हैं। अब सख्ती से कार्रवाई की जा रही हैं। जल्द ही बदलाव दिखेगा।

सवाल- एमजी रोड पर ई-रिक्शा के बाद अब बैटरी चालित नए रिक्शे आ गए हैं। इन पर अंकुश कैसे लगेगा?

जवाब- आरटीओ से बात करके जल्द ही इन पर कार्रवाई की जाएगी।

सवाल- यातायात माह में ट्रैफिक पुलिस हर बार औपचारिकता पूरी करती है। इस बार क्या किया जा रहा है?

जवाब- जागरूकता अभियान के साथ-साथ सख्त कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.