आगरा, जागरण संवाददाता। पिछले साल जागरण फिल्म फेस्टिवल (JFF) में मनोरंजन जहां पर खत्म हुआ था, इस बार वहीं से शुरू होगा। कुछ फिल्में गुदगुदाएंगी तो कुछ सोचने पर मजबूर करेंगी। यह सब होगा शहर में 20 सितंबर से शुरू हो रहे 10वें जागरण फिल्म फेस्टिवल में। तीन दिन तक ताजनगरी में मनोरंजन का मानसून दर्शकों को भिगोएगा।

दर्शकों के दिल में अपनी जगह बना चुका जागरण फिल्म फेस्टिवल ताजनगरी में फिर से वापसी कर रहा है। इस बार दर्शकों का पिछली बार से ज्यादा मनोरंजन होगा। तीन दिन तक चलने वाले जेएफएफ में गोल्ड सिनेमा ऑडी-3 अशोक कॉसमॉस मॉल संजय प्लेस में चुनिंदा फिल्में दिखाई जाएंगी। फेस्टिवल का आगाज 20 सितंबर को निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ताशकंद फाइल्स से होगा। इसके साथ ही निर्देशक रामकमल मुखर्जी के केकवॉक दिखाई जाएगी। फिल्म फेस्टिवल में 18 वर्ष से कम उम्र के युवाओं के प्रवेश पर रोक है।

दर्शकों के प्यार ने फिर बुलाया

JFF को आगरा के दर्शकों का बेहद प्यार मिला है। पिछली बार फेस्टिवल में पहुंचे दर्शक इसका फिर से इंतजार कर रहे थे। यही कारण है कि जेएफएफ एक बार फिर ताजनगरी में होने जा रहा है।

ये फिल्में होंगी प्रदर्शित

20 सितंबर

07.00 बजे - द ताशकंद फाइल्स, निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (134 मिनट)

9.20 बजे- केक वॉक निर्देशक रामकमल मुखर्जी (24 मिनट)

21 सितंबर

- सुबह 11 बजे- कंट्री फोकस - द आइरिश प्रिजनर

- 12.30 बजे - राम लखन, निर्देशक सुभाष घई (174 मिनट),

3:35 बजे - जागरण की विशेष शॉर्ट फिल्में

5.15 बजे - चिंटू का बर्थडे, निर्देशक दिव्यांशु व सत्यांशु सिंह (84 मिनट)

7.50 बजे - टी फॉर ताजमहल, निर्देशक किरीट खुराना।

22 सितंबर

सुबह 11 बजे - कादरखान को श्रद्धांजलि, उनके द्वारा लिखित फिल्म कर्मा दिखाई जाएगी।

2.25 बजे- कोटा फैक्ट्री

3:55 बजे - सूरमा, निर्देशक शाद अली (131 मिनट)

6:15 बजे - तुम्बाड़, निर्देशक अनिल बर्वे (106 मिनट)

8:15 बजे - बंकर , निर्देशक जुगल राजा (77 मिनट)

फ्री पास के लिए यहां करें संपर्क

जागरण फिल्म फेस्टिवल के फ्री पास के लिए दैनिक जागरण कार्यालय सिकंदरा व मोबाइल नंबर 9837877775 व 9927038446 पर संपर्क कर सकते हैं। पास पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर दिए जाएंगे।

पिछली बार आए थे दिलीप ताहिल

पिछले साल जागरण फिल्म फेस्टिवल में अभिनेता दिलीप ताहिल आए थे। उन्होंने दर्शकों के साथ अपनी फिल्मी सफर को लेकर चर्चा की थी। दर्शकों के सवालों के जवाब दिए थे।

जानिए अपने JFF को

- वर्ष 2010 में शुरू हुआ जागरण फिल्म फेस्टिवल यानि जेएफएफ दैनिक जागरण की दर्शकों तक शुद्ध एवं सार्थक सिनेमा पहुंचाने की कोशिश है।

- जागरण फिल्म फेस्टिवल के दौरान सकारात्मक भारतीय फिल्मों के साथ-साथ क्लासिक एंड वल्र्ड सिनेमा दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया जाता है। फिल्म शुरू होने से पहले सिनेमा के पारखी सूत्रधार द्वारा दर्शकों को उसके क्राफ्ट की जानकारी दी जाती है।

- दर्शकों में सिनेमा की समझ विकसित करने के लिए देश की प्रसिद्ध फिल्मी शख्सियतें मास्टर क्लास में शिरकत करती हैं। यहां दर्शकों को उनसे आमने-सामने की बातचीत करने और उनके विचारों को जानने का अवसर मिलता है।

-फेस्टिवल के बीच में फिल्म इंडस्ट्रीज के जाने-माने निर्देशकों, फिल्म समीक्षकों, कलाकारों व सामाजिक हस्तियों के बीच पैनल डिस्कशन होता है। जिसमें दर्शक भी बहस में शामिल होते हैं।  

Posted By: Tanu Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप