Move to Jagran APP

आयकर विभाग का सर्वे: कारोबारी और बिल्डर ही नहीं संबधी भी आए निशाने पर

आगरा सहित मथुरा में भी चल रही है ताबड़तोड़ कार्रवाई। अघोषित निवेश, आय से अधिक संपत्ति जैसे मामलों में चल रहा है सर्वे।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Wed, 06 Feb 2019 01:34 PM (IST)Updated: Wed, 06 Feb 2019 01:34 PM (IST)
आयकर विभाग का सर्वे: कारोबारी और बिल्डर ही नहीं संबधी भी आए निशाने पर
आयकर विभाग का सर्वे: कारोबारी और बिल्डर ही नहीं संबधी भी आए निशाने पर

आगरा, जेएनएन। समाजवादी पार्टी में दर्जा प्राप्त मंत्री रहे शिवकुमार सिंह राठौर सहित बिल्डर पीएल शर्मा और ठेकेदार संतोष कुमार शर्मा सहित अन्यों पर चल रही आयकर विभाग की कार्रवाई के निशाने पर उनके संबधि भी हैं। आयकर विभाग की टीम ने आय से अधिक संपत्ति, अघोषित निवेश, बोगस खर्चे और फर्जी रसीदों को आधार बनाकर सर्वे की कार्रवाई की है।

loksabha election banner

बुधवार को प्रदेश में चर्चा का विषय बनने वाली आयकर विभाग की कार्रवाई आगरा सहित मथुरा में भी चल रही है। अकेले आगरा में 19 ठिकानों पर सर्वे की कार्रवाई हुई है। इसके आलावा मथुरा में दो, राजस्थान में तीन, कोलकाता में एक, दिल्ली में दो और लखनऊ में एक स्थान पर आयकर विभाग का सर्वे हुआ है।

Breaking: आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, पूर्व मंत्री, बिल्‍डर समेत ठेकेदार कार्रवाई की जद में

मथुरा जिले के फरह और पुष्पांजलि उपवन में आयकर विभाग ने कार्रवाई की है। फरह स्थित दुर्गा विहार में कृष्‍णकांत अग्रवाल बैटरी वालों के अावास पर भी आयकर विभाग की टीम सर्वे के लिए पहुंची। बताया गया है कि आगरा का एक व्‍यापारी कृष्‍णकांत की फर्म पर सरसों के तेल का व्‍यापार कर रहा था। जिसके चलते आयकर विभाग की कार्रवाई हुई। सर्वे को गई टीम को व्‍यवसायी के घर से एक लाख रुपये और कुछ कागजात बरामद हुए हैं। सर्वे में चार लोगों की टीम शामिल थी। कृष्‍णकांत ने करीब सात वर्ष पहले आगरा के घटिया आजम खां स्थित एक पते पर केके एंटरप्राइजेज के नाम से फर्म खोली थी। करीब चार वर्ष पहले वह फरह आगर रहने लगे। उनके फर्म के नाम पर सरसों का व्‍यापार किया जा रहा था।

वहीं मथुरा में दूसरी कार्रवाई मथुरा में पुष्‍पांजलि उपवन में एमएस इंफ्रा कर्म के मालिक रामाकांत शर्मा के यहां आयकर विभाग का सर्वे हुआ है।सुबह करीब नौ बजे से जांच चल रही है। रामाकांत शर्मा का डंपर का काम हैं। उनके 25 से 30 डंपर चलते हैं। 

जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह सुबह पौने नौ बजे से आयकर विभाग की टीम ने कार्रवाई शुरु कर दी थी। डीडीआइटी इनवेस्टिगेशन आरके गुप्ता के नेतृत्व में योगेश मिश्रा सहयोग कर रहे हैं। उनके साथ जेडीआइटी इनवेस्टिगेशन तरुन कुशवाह भी कार्रवाई में शामिल हैं।

बता दें कि पूर्व राज्य मंत्री सलोनी ब्रांड नामक सरसों के तेल के बड़े कारोबारी हैं। उनके साथ उनके भाई दिनेश राठौड़ भी आयकर विभाग की कार्रवाई की जद में हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.