Move to Jagran APP

इजराइल के पीएम नेतन्याहू ने पत्नी सारा के साथ किया ताज का दीदार

इजराइल के पीएम नेतन्याहू और पत्नी सारा ताजमहल पहुंचे। ताजमहल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ नहीं गए ।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 16 Jan 2018 12:32 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jan 2018 03:43 PM (IST)
इजराइल के पीएम नेतन्याहू ने पत्नी सारा के साथ किया ताज का दीदार
इजराइल के पीएम नेतन्याहू ने पत्नी सारा के साथ किया ताज का दीदार

आगरा (जेएनएन)। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू चंद घंटे के दौरे पर ताजनगरी आगरा पहुंच गए हैं। आगरा एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी अगवानी की। इजराइल के पीएम नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा ताजमहल पहुंचे।

prime article banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ ताजमहल में नहीं गए ।ताजमहल देखकर वापस होटल अमर विलास पहुंचे इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू। प्रधानमंत्री नेतन्याहू दोपहर 2:30 बजे तक ताज में रुके।

इजराइली पीएम नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा आज ताज की खूबसूरती देखकर काफी मंत्रमुग्ध हो गए। नेतन्याहू ने विजिटर बुक में ताज को बताया शानदार और अदभुत। इजराइल के इस शीर्ष जोड़े ने करीब डेढ़ घंटे ताजमहल का दीदार किया। प्रधानमंत्री ने इस दौरान अपनी पत्नी के साथ मुख्य मकबरे पर भ्रमण किया।

इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ताज के दीदार के बाद विजिटर बुक में लिखा ये कमेंट।

शानदार, अदभुत।  कभी न भूलने वाले इस मोहब्बत के इस स्मारक की खूबसूरती और अनूठेपन की दिल से दाद देता हूं।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द ही होटल अमरविलास से खेरिया एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। जहां प्रधानमंत्री के जाने के कुछ देर के बाद ही मुख्यमंत्री लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

इससे पहले एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री नेतन्याहू पत्नी सारा के साथ होटल अमर विलास पहुंचे । इसके बाद ताजमहल के दीदार करने का कार्यक्रम । ताजमहल का दीदार करने के दौरान उनकी पत्नी सारा साथ । पत्नी सारा के साथ ताज महल का किया दीदार, ताजमहल के सामने सीट पर फोटो खिचवाई ।

इजराइल के पीएम के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी होटल अमरविलास पहुंचे। उनके साथ आगरा के मेयर नवीन जैन तथा आगरा से भाजपा के सांसद रामशंकर कठेरिया भी हैं।

इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के भ्रमण के चलते पर्यटकों के लिए बंद हुआ ताज। प्रस्तावित कार्यक्रम के हिसाब से ताज पहुंचेंगे नेतन्याहू। ताज पूर्वी गेट की ओर पाठक प्रेस बैरियर से होटल अमर विलास तक का रास्ता नो मेंस जोन में तब्दील किया। सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त।

इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू का खेरिया हवाई अड्डे पर भारतीय परंपरा से हुआ स्वागत। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं। वृंदावन के कलाकारों ने दी मयूर नृत्य और फूलों की होली की प्रस्तुति।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK