आगरा, जागरण संवाददाता। कोतवाली के व्यस्त सराफा बाजार में कारीगर के बैग से टप्पेबाजों ने 10 लाख रुपये के सोने के जेवरात पार कर दिए। दुकान पर पहुंचने के बाद कारीगर ने बैग चेक किया तो उसके होश उड़ गए। उसमें रखे करीब 250 ग्राम सोने के जेवरात गायब थे। जिनकी कीमत 10 लाख रुपये बताई गई है। शातिरों का सुराग लगाने के लिए पुलिस किनारी बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है।

घटना सोमवार तीसरे पहर करीब चार बजे की है। मूलरूप से कोलकाता निवासी जोशीन की नमक की मंडी स्थित गणेश पैलेस में नूर ज्वैलर्स के नाम से फर्म है। वह छत्ता के काला महल में रहते हैं। यहां पर करीब चार दशक से आभूषण बनाने का काम करते हैं। सराफा बाजार के माने हुए कारीगर हैं। जोशीन ने बताया तीसरे पहर उनका कारीगर तारीफ 250 ग्राम सोने के आभूषणों को हाेलमार्क कराने एक दुकान पर लेकर गया था। वह होलमार्क करने के बाद आभूषणों को एक बाक्स में रखने के बाद उन्हें बैग में डाल लिया। बैग में सुरक्षा के मद्देनजर उसने नीचे कपड़े रखे हुए थे।

होलमार्क के बाद कारीगर तारीफ इन आभूषणों को दुकानों पर देने गया था। एक दुकान पर पहुंचकर उसने कंधे पर टंगा बैग उतारा तो उसकी चेन खुली देखी। उसने बैग चेक किया तो उसमें रखा आभूषणों का बाक्स गायब था। जानकारी होने पर पुलिस पहुंच गई। इंस्पेक्टर सुभाष चंद्र पांडेय ने बताया कि जोशीन ने अज्ञात चोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। शातिरों का सुराग लगाने के लिए मंगलवार को सराफा बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चेक किए।

सराफा बाजार में मचा था 35 लाख रुपये के आभूषणों का हल्ला

कारीगर ने चाेरी गए आभूषणों का वजन और उनकी कीमत मुकदमे में नहीं खोली थी। बताते हैं पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों को चेक करने के दौरान 750 ग्राम सोने के आभूषण चोरी होना बाजार के लोगों को बताया था। जिसके बाद सराफा बाजार में 35 लाख रुपये के जेवरात चोरी होने का हल्ला मचा। 

Edited By: Tanu Gupta