Move to Jagran APP

झोलाछाप ने खोली 'दुकान', जानलेवा इलाज फिर शुरू

आठ मई को गलत इलाज से मरीज को पड़ गए थे जान के लाले सीएमओ बोले वायरल वीडियो के आधार पर नहीं होगी कार्रवाई

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 06:20 AM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 06:20 AM (IST)
झोलाछाप ने खोली 'दुकान', जानलेवा इलाज फिर शुरू
झोलाछाप ने खोली 'दुकान', जानलेवा इलाज फिर शुरू

जागरण टीम, आगरा। पेट में चीरा लगाने वाले झोलाछाप पर अब तक स्वास्थ्य विभाग मेहरबान बना हुआ है। विभागीय अनदेखी के कारण ही गुरुवार को झोलाछाप ने अपनी 'दुकान' का शटर फिर खोल लिया। पहले दिन उसके यहां कई मरीज भी आए। उसने कई को इंजेक्शन व दवाएं दीं। पूर्व की घटना के दौरान वायरल वीडियो के बावजूद स्वास्थ्य विभाग की अनदेखी से इनका हौसला बढ़ रहा है। सीएमओ डा. अरुण कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि वायरल वीडियो के आधार पर कार्रवाई नहीं की जा सकती। पीड़ित की लिखित शिकायत के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

आठ मई को कागारौल निवासी मरीज का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। इसमें मरीज के तीमारदार झोलाछाप से झगड़ते हुए दिख रहे थे। वह बता रहे थे कि उनके मरीज को पेट में फुंसी के इलाज के लिए झोलाछाप के लिए लाया गया। यहां उसने चीरा लगा दिया। इससे नस कट गई और खून बहने लगा। तीन दिन बाद भी खून बंद नहीं हुआ तो झोलाछाप ने हाथ खड़े कर दिए। युवक की जान पर बन आने के बाद स्वजन उसे शहर के अस्पताल में ले गए। जहां उसका इलाज किया गया। वायरल वीडियो में अन्य लोग भी झोलाछाप पर गलत इलाज का आरोप लगा रहे थे। गुरुवार को झोलाछाप ने दुकान खोली और जानलेवा इलाज शुरू कर दिया। बरौदा सदर को मिलेगी खारे पानी की समस्या से निजात

जागरण टीम, आगरा। पेयजल संकट दूर करने के लिए गुरुवार को ब्लाक के गांव बरौदा सदर में दो नलकूपों की बोरिग का शुभारंभ ब्लॉक प्रमुख रविद्र सिंह और ग्राम प्रधान श्रीओम सोलंकी की मौजूदगी में किया। ब्लाक प्रमुख ने हवन किया और नारियल फोड़कर कार्य का शुभारंभ किया। ग्रामीणों ने साफा और माला पहनाकर उनका स्वागत किया।

ब्लाक प्रमुख ने कहा कि योजना के शुरू होने से बरौदा सदर के लोगों को खारे पानी की समस्या से निजात मिलेगी। ग्रामीण क्षेत्रों में मीठा पेयजल उपलब्ध कराना प्राथमिकता है। क्षेत्र पंचायत द्वारा अकोला ब्लाक की मूलभूत समस्याओं के निदान के लिए यह एक प्रयास है। ग्राम प्रधान ने कहा कि क्षेत्र पंचायत और ग्राम पंचायत के समन्वय से आदर्श ग्राम बनाने की दिशा में काम चल रहा है। इस मौके पर अनिल, साहब सिंह सोलंकी, रामकिशन सोलंकी, रामवीर राना, फतेह सिह, तालेवर सोलंकी, रामेश्वर सोलंकी, राकेश सोलंकी, अनिल कुमार, बच्चू सोलंकी, भोला सोलंकी, पप्पू सोलंकी, शिवराम सिंह, परवाती सिंह मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.