Move to Jagran APP

अब ICC ने भी माना दीपक चाहर का लोहा, खूब आ रहीं बधाइयां Agra News

दीपक के एक मैच में छह विकेट के रिकार्ड को आइसीसी ने माना वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टी-20 क्रिकेट प्रदर्शन। बांग्लादेश के खिलाफ दीपक ने 11 नवंबर को सात रन देकर लिए थे छह विकेट।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 04:21 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 06:41 PM (IST)
अब ICC ने भी माना दीपक चाहर का लोहा, खूब आ रहीं बधाइयां Agra News
अब ICC ने भी माना दीपक चाहर का लोहा, खूब आ रहीं बधाइयां Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। इंडियन क्रिकेट टीम की फास्ट बालिंग को नई धार दे रहे शहर की शान दीपक चाहर के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है। बुधवार को आइसीसी ने वर्ष 2019 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटरों के नाम घोषित किए। इसमें दीपक के बांग्लादेश के खिलाफ एक टी-20 मैच में सात रन देकर छह विकेट लेने के रिकॉर्ड को साल का सर्वश्रेष्ठ टी-20 क्रिकेट प्रदर्शन घोषित किया है। इस उपलब्धि पर दीपक के घर व शहर के क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर है। 

loksabha election banner

11 नवंबर को नागपुर में भारत और बांग्लादेश के बीच हुए तीसरे टी-20 मुकाबले में ताजनगरी के दीपक ने जब सात रन देकर छह विकेट लिए और हैट्रिक भी ली तो शहरभर में क्रिकेट प्रेमियों ने जश्न मनाया। बुधवार को यह जश्न एक बार फिर दोहराया गया। आइसीसी ने मैंस क्रिकेट में अवार्ड 2019 के विजेताओं के नाम की घोषणा की। इस लिस्ट में कुल दो भारतीय खिलाडिय़ों को शामिल किया। भारत के हिटमैन रोहित को जहां वर्ष का सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर घोषित किया गया वहीं दीपक के बांग्लादेश के खिलाफ छह विकेट के प्रदर्शन को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टी-20 क्रिकेट प्रदर्शन घोषित किया गया। रोहित शर्मा, बेन स्टोक्स और पैट कमिंस जैसे दिग्गज क्रिकेटरों संग इन अवार्डों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने पर दीपक की शहर में चारों और वाह-वाही हो रही है। दीपक के पिता और कोच लोकेंद्र चाहर ने बताया कि उन्हें बुधवार दोपहर से ही शुभचिंतकों और क्रिकेट फेंस के बधाई के फोन आ रहे हैं।

यह रहा है दीपक का सफर

अपनी धारदार तेज गेंदबाजी से बल्लेबाजों को पॅवेलियन की राह दिखाने वाले दीपक चाहर की राह इतनी आसान कभी न थी। वर्ष 2008 में उन्हें ग्रेग चैपल ने रिजेक्ट कर दिया था, जो उस समय राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन एकेडमी के डायरेक्टर थे। लेकिन दीपक ने हार नहीं मानी। बल्कि अपनी मेहनत और प्रदर्शन के दम पर दो साल बाद दमदार वापसी की। 18 वर्ष की आयु में उन्होंने रणजी ट्रॉफी में हैदराबाद की टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और पूरी टीम को 21 रन पर ऑल आउट कर पॅवेलियन की राह दिखा दी थी। भारतीय टीम में टी-20 में दीपक ने जुलाई 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया। वहीं वनडे में डेब्यू के लिए उन्हें लंबा इंतजार करना पड़ा और 25 सितंबर 2018 को अफगानिस्तान के खिलाफ पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला।

जल्‍द करूंगा मैदान पर वापसी

दर्शकों के प्‍यार से उत्‍साहित क्रिकेट की दुनिया में उभरते सितारे दीपक चाहर ने कहा कि यह हर क्रिकेट खिलाड़ी का सपना होता है कि वह आइसीसी से सम्मानित हो। बहुत गर्व हो रहा है। मेरा प्रयास है कि देश के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच जीतूं। लोअर बैक इंजरी से उभरकर जल्द ही मैदान पर वापसी करूंगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.