Move to Jagran APP

बरातों ने बजाया ट्रैफिक का बैंड, उपमुख्यमंत्री का दौरा भी बना मुसीबत

- शाम होते ही सड़कों पर बढ़ा ट्रैफिक का बोझ - रात तक बरातों के चलते बढ़ता गया जाम

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 09:00 AM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 09:00 AM (IST)
बरातों ने बजाया ट्रैफिक का बैंड, उपमुख्यमंत्री का दौरा भी बना मुसीबत
बरातों ने बजाया ट्रैफिक का बैंड, उपमुख्यमंत्री का दौरा भी बना मुसीबत

आगरा: सहालग अपने साथ जाम की मुसीबत भी लेकर आया। एक साथ कई शादियों में शामिल होने के लिए लोग घरों से समय से पूर्व तो निकले, लेकिन जाम के चलते कई जगह फेरों के वक्त पर पहुंच पाए। बरातों ने ट्रैफिक का बैंड बजा दिया। शहर के प्रमुख मार्गो पर स्थिति तो यह रही कि जो जहां था घंटों वहीं खड़ा रहा। देर रात तक शहर में जाम के हालात रहे। दिन में उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा कई स्थानों पर कार्यक्रम के कारण भी जाम के हालात रहे।

loksabha election banner

सोमवार को देवोत्थान एकादशी पर शहर में 1500 से अधिक शादियां थीं। मैरिज होम और होटल्स फुल थे। कॉलोनियों के पार्को में भी पंडाल सजे थे। शाम से ही शहर में सड़कों पर ट्रैफिक का बोझ बढ़ गया था। रात होते-होते जाम के हालात बनते गए। इससे निपटने को पुलिस ने कड़े इंतजाम किए। चौराहों से लेकर सड़क पर पुलिस दिख रही थी। मगर, वाहनों की संख्या अधिक होने के कारण जाम लगने से नहीं रोका जा सका। एमजी रोड, कलक्ट्रेट आरओबी, रुई की मंडी चौराहा, भोगीपुरा, सिकंदरा- बोदला रोड, मदिया कटरा, जीवनी मंडी चौराहा, दिल्ली गेट, वाटर व‌र्क्स चौराहा, घटिया आजम खां क्षेत्रों में सैकड़ों वाहन फंसे रहे। छोटे वाहन जाम से बचने के लिए गली- मोहल्लों से शॉर्ट कट अपनाने के चलते निकले तो वहां भी जाम लग गया। जाम का आलम ये था कि ब्यूटी पार्लर मेकअप के लिए गई दुल्हनें भी मार्ग में फंसी रहीं और वैवाहिक स्थल पर देर से पहुंच सकीं।

फतेहाबाद रोड पर रही राहत

फतेहाबाद रोड पर सोमवार को कई वीआइपी शादियां थीं। यहां मैरिज होम अधिक होने के कारण सहालग पर जाम लगता था। एसएसपी अमित पाठक ने सोमवार को जाम से निजात को डायवर्जन समेत कई प्रयोग किए। डिवाइडर पर बने कट बंद कर दिए। पुलिस फोर्स को अलर्ट करने के साथ ही वे खुद भी फतेहाबाद रोड पर व्यवस्था का जायजा लेते रहे। देर रात तक यहां जाम नहीं रहा। डीएम व एसएसपी जायजा लेते रहे।

बैंड वालों को दिन में ही दे दिए थे नोटिस

एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने सोमवार को दिन में ही नोटिस दे दिए थे। उनसे कहा गया था कि अगर बैंड बाजे के कारण कहीं रोड पर जाम लगा तो उनका बैंड जब्त कर लिया जाएगा। इस सख्ती का भी असर रहा। जाम लगने वाले स्थानों पर बैंड के साथ बरात चढ़ती हुई कम मिलीं।

जाम वाले इन स्थानों पर रही राहत

पचकुइयां चौराहा, लोहामंडी चौराहा, रुई की मंडी चौराहा, हॉस्पिटल रोड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.